फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटODI World Cup 2023 : पाकिस्तान को भरोसा, वॉर्म अप मैच से पहले मिल जाएगा भारतीय वीजा

ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान को भरोसा, वॉर्म अप मैच से पहले मिल जाएगा भारतीय वीजा

दोनों देशों के बीच राजनैतिक तनाव के चलते वीजा लेने की प्रक्रिया काफी जटिल है। पाकिस्तान की टीम ने 2016 में आखिरी बार टी20 विश्व कप खेलने भारत आई थी। पाक के दल में कुल 33 सदस्य शामिल हैं।

ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान को भरोसा, वॉर्म अप मैच से पहले मिल जाएगा भारतीय वीजा
Himanshu Singhएजेंसी,इंदौरSat, 23 Sep 2023 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए अपने किट बैग तैयार कर रही पाकिस्तानी टीम को भरोसा है कि हैदराबाद में 29 सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ वार्म अप मैच से पहले टीम को वीजा मिल जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान की टीम को शुक्रवार तक विश्व कप के लिए भारतीय वीजा नहीं मिल सका था हालांकि इसके लिए आवेदन पहले ही कर दिया गया था मगर भरोसा है कि वर्ल्ड कप के वार्म अप मैच से पहले टीम को वीजा मिल जाएगा। 

दरअसल, पाकिस्तान की टीम विश्व कप से पहले दुबई में कुछ दिन रहकर टूर्नामेंट की तैयारी करना चाहती थी मगर वीजा मिलने में देरी के चलते उन्होने अपने कार्यक्रम में फेरबदल कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक वीजा में देरी के चलते पाकिस्तान की टीम अपनी सीधी उडान से हैदराबाद आने की सोच रही है। 

ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो से प्राप्त जानकारी के अनुसार विश्व कप के लिए यात्रा करने वाली नौ टीमों में पाकिस्तान इकलौती ऐसी टीम है जो अपने वीजा का इंतजार कर रही है। दोनों देशों के बीच राजनैतिक तनाव के चलते वीजा लेने की प्रक्रिया काफी जटिल है। पाकिस्तान की टीम ने 2016 में आखिरी बार टी20 विश्व कप खेलने भारत आई थी। 

गौतम गंभीर की नजर में बाबर आजम वर्ल्ड कप में मचाएंगे धमाल, रोहित-विराट, रूट रह जाएंगे पीछे

पाकिस्तान के दल में कुल 33 सदस्य शामिल हैं। इनमें खिलाड़ियों के अलावा तीन रिजर्व खिलाड़ी तथा टीम अधिकारी शामिल हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) टूर्नामेंट का मेजबान है और उससे इस मामले में संपर्क नहीं हो पाया। पाकिस्तान अपना दूसरा अभ्यास मैच हैदराबाद में ही तीन अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। वह इसी शहर में छह और 10 अक्टूबर को क्रमशः नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ विश्वकप के मैच खेलेगा और उसके बाद 14 अक्टूबर को भारत के खिलाफ होने वाले मैच के लिए अहमदाबाद का दौरा करेगा।