फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBAN vs IND 2nd ODI: मेहदी हसन ने रचा इतिहास ODI में कर ली वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

BAN vs IND 2nd ODI: मेहदी हसन ने रचा इतिहास ODI में कर ली वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

बांग्लादेश के मेहदी हसन मिर्जा ने वनडे इंटरनेशनल में वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। वनडे इंटरनेशनल में नंबर आठ या इससे नीचे आकर सेंचुरी लगाने वाले मेहदी दुनिया के महज दूसरे बल्लेबाज हैं।

BAN vs IND 2nd ODI: मेहदी हसन ने रचा इतिहास ODI में कर ली वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 07 Dec 2022 06:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में 69 रनों तक छह विकेट गंवा दिए थे। एक समय लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम 150 रन भी नहीं बना पाएगी, लेकिन इसके बाद महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज ने मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई और बांग्लादेश ने 50 ओवर में सात विकेट पर 271 रन बना डाले। मेहदी आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 83 गेंद पर 100 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। इस पारी के साथ ही मेहदी ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में आठवें या इससे नीचे पायदान पर बैटिंग करते हुए सेंचुरी लगाने वाले मेहदी महज दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं।

कप्तान रोहित शर्मा की चोट पर आया BCCI का अपडेट, ले जाना पड़ा हॉस्पिटल

उनसे पहले यह कारनामा आयरलैंड के सिमी सिंह ने ही किया है। 2021 में सिमी सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आठवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 91 गेंदों पर नॉटआउट 100 रन बनाए थे। हालांकि उस मैच में आयरलैंड जीत नहीं दर्ज कर पाया था। सीरीज के पहले मैच में भी मेहदी हसन ने नॉटआउट 38 रनों की पारी खेली थी और बांग्लादेश को एक विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

मेहदी हसन ने भारत के गेंदबाजों को फोड़ा, शतक ठोककर रचा इतिहास

मेहदी हसन ने अपनी शतकीय पारी के दौरान आठ चौके और चार छक्के लगाए। वहीं बांग्लादेश की ओर से महमूदुल्लाह ने 77 रनों की दमदार पारी खेली। भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर सबसे सफल गेंदबाज रहे और 10 ओवर में 37 रन देकर उन्होंने तीन विकेट निकाले।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।