DA Image
2 अगस्त, 2020|1:45|IST

अगली स्टोरी

न्यूजीलैंड क्रिकेट IPL में खेलने वाले अपने सभी खिलाड़ियों को देगा NOC

new zealand noc photo-ht

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अनुबंधित अपने सभी छह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देगा लेकिन बोर्ड ने साथ ही कहा कि खिलाड़ियों को स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों को लेकर स्वयं ही सतर्कता बरतनी होगी। आईपीएल में न्यूजीलैंड के जो छह खिलाड़ी खेलेंगे उनमें किंग्स इलेवन पंजाब के जिमी नीशाम, कोलकाता नाइट राइडर्स के लॉकी फर्ग्युसन, मुंबई इंडियन्स के मिशेल मैकलेनाघन और ट्रेंट बोल्ट, सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियमसन और चेन्नई सुपरकिंग्स के मिशेल सेंटनर शामिल हैं।

एनजेडसी के प्रवक्ता रिचर्ड बूक ने पीटीआई को ईमेल पर कहा कि आईपीएल के संदर्भ में, एनजेडसी संबंधित खिलाड़ियों को एनओसी जारी कर रहा है और यह उन पर निर्भर करता है कि वे क्या फैसला करते हैं। आईपीएल का आयोजन सितंबर के अंत से नवंबर तक किए जाने की संभावना है। कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के रद्द होने के कारण यह विंडो बनी है। एनजेडसी अपने खिलाड़ियों को स्वास्थ्य सुरक्षा के नवीनतम नियमों और कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी दे रहा है और अब सतर्कता बरतने की जिम्मेदारी खिलाड़ियों की है। रिचर्ड ने कहा कि एनओसी प्रत्येक मामले पर विचार के बाद जारी की जाती है और ऐसा बहुत कम होता है कि इससे इनकार कर दिया जाए। हालांकि सतर्कता ऐसी चीज है जो सभी संबंधित खिलाड़ियों को दिखानी होगी। हालांकि इससे जुड़े मामलों पर हम की सूचना हमें खिलाड़ियों को देने की खुशी होगी जिससे कि हम जितनी संभव हो उतनी उनकी मदद कर सकें।

19 सितंबर से शुरू हो सकता है IPL, आठ नवंबर को फाइनल: रिपोर्ट

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने हाल में कहा था कि वह स्वास्थ्य नियमों के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं क्योंकि संभावना है कि आईपीएल को यूएई में स्थानांतरित किया जाए जहां भारत की तुलना में कोरोना वायरस के मामले कम हैं। भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 12 लाख को पार जा चुकी है जबकि 28 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। इस मुद्दे पर एनजेडसी के रुख पर रिचर्ड ने कहा कि यह उनके क्रिकेट बोर्ड के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता। उन्होंने कहा कि आईपीएल का आयोजन यूएई में कराने को लेकर एनजेडसी का कोई नजरिया नहीं है। यह हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं आता।        

खिलाड़ियों के अलावा न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग सुपरकिंग्स के मुख्य कोच, शेन बॉन्ड मुंबई के गेंदबाजी कोच और माइक हेसन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मुख्य कोच हैं जबकि डैनी मोरीसन और साइमन डूल कमेंटरी पैनल से जुड़े हैं। रिचर्ड ने साथ ही पुष्टि की कि न्यूजीलैंड ए टीम का भारत दौरा भी रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मेरी सूचना यह है कि ए टीम का भारत दौरा नहीं हो रहा है। यह फैसला दोनों बोर्ड के बीच आपसी सहमति से किया गया है। भारत की पुरुष टीम को ऑस्ट्रेलिया में सीरीज खेलने के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है लेकिन भारत ए टीम के सत्र के कम से कम चार दौरों और सीरीज को रद्द या स्थगित किया जा सकता है।

कोरोना को लेकर हरभजन ने कहा, जल्द देखने को मिलेंगे रोजाना 1 लाख केस

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NZC will issue NOC to all IPL bound Black Caps but players have to do due diligence themselves