DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  NZ XI vs IND Practice Match: बर्थडे पर मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड में खेली 81 रन की शानदार पारी, ऐसे मनाया जन्मदिन- PICS 
क्रिकेट

NZ XI vs IND Practice Match: बर्थडे पर मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड में खेली 81 रन की शानदार पारी, ऐसे मनाया जन्मदिन- PICS 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Sun, 16 Feb 2020 10:42 AM
NZ XI vs IND Practice Match: बर्थडे पर मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड में खेली 81 रन की शानदार पारी, ऐसे मनाया जन्मदिन- PICS 

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल ने आज यानी 16 फरवरी को अपना 29वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। मयंक ने हैमिल्टन के सेडन पार्क में न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ वॉर्म अप मैच के बाद टीम के साथियों के साथ अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया। भारत और न्यूजीलैंड एकादश के बीच मैच ड्रॉ होने के बाद टीम के साथी खिलाड़ियों ने मैदान पर ही केक काटकर मयंक अग्रवाल का जन्मदिन मनाया।

मयंक अग्रवाल का जन्मदिन इसलिए भी खास रहा क्योंकि उन्होंने आज न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ वॉर्म अप मैच में वह 99 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्कों के साथ 81 रन की पारी खेलकर रिटायर्ड आउट हुए। मयंक ने पहले पृथ्वी और फिर ऋषभ पंत के साथ शानदार साझेदारियां निभाईं। 

NZ XI vs IND Practice Match: दूसरी पारी में चमके मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत, वॉर्म अप मैच ड्रॉ

मैच ड्रॉ होने के बाद टीम के खिलाड़ियों ने मैदान पर ही मयंक का जन्मदिन मनाया। बीसीसीआई के ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से मयंक अग्रवाल के बर्थडे सेलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं। इन तस्वीरों में साथी खिलाड़ी मयंक को केक लगाते हुए नजर आ रहे हैं। 

IPL 2020: आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी, जानें कब-कहां किसके साथ होंगे किस टीम के मैच

मयंक ने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई है। उन्होंने पिछले साल 26 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं न्यूजीलैंड के मौजूदा दौरे पर ही उन्होंने वनडे डेब्यू किया। मयंक ने बहुत कम वक्त में भारतीय टीम में अपनी खास जगह बना ली है। 

बता दें कि मयंक अग्रवाल ने अबतक 9 टेस्ट मैचों की 13 पारियों में 67.07 की औसत से 872 रन बनाए हैं। मयंक का टेस्ट में अधिकतम स्कोर 243 रन रहा है। टेस्ट क्रिकेट में मयंक अबतक 3 शतक और 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं। उन्होंने अबतक सिर्फ 3 वनडे मैच खेले हैं और 36 रन बनाए हैं।

मयंक का डोमेस्टिक क्रिकेट का रिकॉर्ड काफी शानदार है। उन्होंने 62 फर्स्ट क्लास मैचों में 48.97 की औसत से 4849 रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास में मयंक का अधिकतम स्कोर नाबाद 304 रन रहा है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मयंक 11 शतक और 25 अर्धशतक जड़ चुके हैं। 87 लिस्ट ए मैचों में मयंक 48.03 की औसत से 4035 रन बना चुके हैं। इसमें मयंक के नाम 13 शतक और 15 अर्धशतक दर्ज हैं। 

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें