nz xi vs ind a Prithvi Shaw smashes 150 off 100 balls for India A in practice match excites selectors ahead of New Zealand Tests - न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम चयन से पहले पृथ्वी शॉ का धमाका, 150 रनों की पारी खेलकर टेस्ट टीम में दावा किया मजबूत DA Image
18 फरवरी, 2020|7:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम चयन से पहले पृथ्वी शॉ का धमाका, 150 रनों की पारी खेलकर टेस्ट टीम में दावा किया मजबूत

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने इंडिया ए की तरफ से अभ्यास मैच में 100 गेंदों पर 150 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी चोट से उबरे हुए उन्होंने ग्रैंड अंदाज में वापसी की घोषणा की।

prithvi shaw announced his return against new zealand xi twitter

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने इंडिया ए की तरफ से अभ्यास मैच में 100 गेंदों पर 150 रनों की शानदार पारी खेली। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की शानदार शतकीय पारी की मदद से इंडिया-ए ने दूसरे अभ्यास मैच में मेजबान न्यूजीलैंड अंतिम एकादश को 12 रनों से हरा दिया। इंडिया-ए की यह लगातार दूसरी जीत है। अपनी चोट से उबरे हुए उन्होंने ग्रैंड अंदाज में वापसी की घोषणा की। टीम इंडिया में वापसी पर नजर रखे 20 वर्षीय पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी में 22 चौके और दो छक्के लगाए। पृथ्वी शॉ की पारी निश्चित रूप से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में चयनकर्ताओं का ध्यान खींचेगी। 

इंडिया ए और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच पहला टेस्ट 21 फरवरी से बेसिन रिजर्व हैमिल्टन में खेला जाना है। जबकि दूसरा टेस्ट 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। इंडिया-ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 372 रन का स्कोर बनाया और फिर न्यूजीलैंड अंतिम एकादश को निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 360 रन पर रोक दिया। इंडिया-ए से मिले 373 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान न्यूजीलैंड अंतिम एकादश की टीम जैक बॉयले के 13० रनों के बावजूद लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई। बॉयले ने 130 गेंदों पर 17 चौके लगाए।

INDvsAUS, 3rd ODI: निर्णायक मुकाबला आज, जानें प्लेइंग XI से पिच रिपोर्ट और मौसम तक का हाल 

VIDEO: अंडर-19 वर्ल्ड कप में विंडीज का 'शू क्लिनिंग' सेलिब्रेशन हुआ वायरल

उनके अलावा फिन एलेन ने 87, डेन क्लीवर ने नाबाद 44, कप्तान डेरील मिशेल ने 41 और सीन सोलिया ने 18 रनों का योगदान दिया। इंडिया-ए की ओर से ईशान पोरेल और क्रुणाल पांड्या ने दो-दो जबकि मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया। 

इससे पहले, इंडिया-ए ने 372 रनों का विशाल स्कोर बनाया। मेहमान टीम के लिए शॉ ने केवल 1०० गेंदों पर ही 22 चौके और दो छक्के लगाए। शॉ ने इस शतक के साथ ही भारतीय टीम के लिए अपना दावा ठोक दिया है। शॉ के अलावा विजय शंकर ने 58, मयंक अग्रवाल ने 32, क्रुणाल पांड्या ने 32, सूर्यकुमार यादव ने 26 और कप्तान शुभमन गिल ने 24 रनों का योगदान दिया। 

न्यूजीलैंड अंतिम एकादश के लिए कप्तान डेरील मिशेल ने तीन और जैक गिब्सन तथा एंड्रयू हेजलडाइन ने दो-दो और हेनरी शिल्पी तथा सीन सोलिया ने एक-एक विकेट लिया। 
इंडिया-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच अब 22 जनवरी से तीन अनाधिकारिक वनडे मैच खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमें 30 जनवरी से दो अनाधिकारिक टेस्ट मैच भी खेलेगी। 

आठ महीने माह के डोपिंग प्रतिबंध के बाद से पृथ्वी शॉ शानदार टच में दिखाई दे रहे हैं। लेकिन रणजी ट्रॉफी के पहले ही दिन कर्नाटक के खिलाफ उनके कंधे में चोट लग गई थी। इसके चलते उन्हें इंडिया ए से भी बाहर रहना पड़ा, लेकिन अभ्यास मैच में उनके सामने लक्ष्य साफ था। 

न्यूजीलैंड इलेवन बनाम इंडिया ए शेड्यूल:
दो अभ्यास मैचों और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, इशान किशन, विजय शंकर, क्रुणाल पांड्या, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, संदीप वारियर, इशान पोरेल, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज।

पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, हनुमा विहारी (कप्तान), केएस भरत, शिवम दुबे, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, संदीप वारियर, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, इशान पोरेल और इशान किशन।

दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, हनुमान विहारी (कप्तान), केएस भारत, शिवम दुबे, आर अश्विन, शाहबाज नदीम, संदीप वारियर, अवेश खान, मोहम्मद सिराज और इशान पोरेल।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:nz xi vs ind a Prithvi Shaw smashes 150 off 100 balls for India A in practice match excites selectors ahead of New Zealand Tests