DA Image
4 दिसंबर, 2020|12:50|IST

अगली स्टोरी

NZvWI: फ्लेमिंग, मैक्कलम के खास क्लब में शामिल हुए केन विलियमसन

kane williamson  instagram

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, सीरीज का पहला मैच हैमिल्टन में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन कीवी कप्तान केन विलियमसन 251 रन बनाकर आउट हुए। केन के टेस्ट करियर का यह तीसरा दोहरा शतक है। टेस्ट क्रिकेट में उनसे पहले न्यूजीलैंड के दो ही ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़े हैं। इन तीनों बल्लेबाजों में एक कॉमन बात यह भी है कि तीनों ही टीम की कमान भी संभाल चुके हैं।

NZvWI 1st Test Day-2: विलियमसन की डबल सेंचुरी, कीवी टीम मजबूत

केन पहले दिन 97 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे। उन्होंने मैच के दूसरे दिन 224 गेंदों में अपना 22वां शतक पूरा किया। इसके बाद 200 रन 369 गेंदों में पूरे किए। उन्हें 221 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब कीमर रोच की गेंद पर विकेट के पीछे शामार ब्रूक्स ने उनका कैच लपका। डीआरएस के बाद फैसला बदल दिया गया क्योंकि वह नोबॉल थी और रोच गेंद डालते समय क्रीज से बाहर निकल गए थे। केन ने 412 गेंद पर 34 चौके और दो छक्के लगाए।

जब  KXIP के लिए नटराजन को खरीदा था, तब सबने सवाल खड़े किए थे

काइल जेमीसन ने 62 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे। मैच की बात करें तो दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने बिना विकेट गंवाए 49 रन बना लिए हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड ने सात विकेट पर 519 रनों पर पारी की घोषणा कर दी थी। वेस्टइंडीज की ओर से क्रेग ब्रैथवेट 20 और जॉन कैंपबेल 22 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NZ vs WI 1st Test Match Kane Williamson only third kiwi batsman to score three double hundreds in test cricket after fleming and mccullum