फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटट्रेंट बोल्ट का चौंकाने वाला ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप को कहा अलविदा; न्यूजीलैंड के सुपर-8 में नहीं पहुंचने से टूटा दिल

ट्रेंट बोल्ट का चौंकाने वाला ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप को कहा अलविदा; न्यूजीलैंड के सुपर-8 में नहीं पहुंचने से टूटा दिल

Trent Boult on His Last T20 World Cup: न्यूजीलैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने टी20 वर्ल्ड कप को अलविद कहा दिया है। न्यूजीलैंड टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 राउंड में जगह नहीं बना पाई।

ट्रेंट बोल्ट का चौंकाने वाला ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप को कहा अलविदा; न्यूजीलैंड के सुपर-8 में नहीं पहुंचने से टूटा दिल
trent boult
Md.akram एजेंसी,त्रिनिदादSat, 15 Jun 2024 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनका आखिरी वैश्विक टूर्नामेंट होगा। बोल्ट 2011 में पदार्पण करने के बाद से न्यूजीलैंड टीम के अहम सदस्य रहे हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने का अनुभव है। उन्होंने ने 2014 से चार टी20 वर्ल्ड कप में भाग लिया है। न्यूजीलैंड ने शनिवार को युगांडा को 9 विकेट से मात दी, जो उसकी मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में पहली जीत है।

बोल्ट ने युगांडा के खिलाफ न्यूजीलैंड की 88 गेंद शेष रहते हुए जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''मैं अपनी बात करूं तो यह मेरा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होगा। मुझे बस इतना ही कहना है।'' युगांडा के खिलाफ मैच से पहले ही न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप के सुपर आठ दौर से बाहर हो गयी थी। टीम अब ग्रुप सी में अपने आखिरी मैच (17 जून) में पापुआ न्यू गिनी का सामना करेगी जो टी20 वर्ल्ड कप में 34 साल के इस बाएं हाथ के गेंदबाज का आखिरी मैच होगा।

उन्होंने सुपर आठ से बाहर होने पर कहा, ''निश्चित रूप से हम टूर्नामेंट में ऐसी शुरुआत नहीं चाहते थे। इसे पचा पाना कठिन है। हम निराश है कि आगे नहीं बढ़ सके लेकिन जब भी आपको देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है, तो यह गर्व का क्षण होता है।'' इस प्रारूप के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस सत्र से पहले टीम 2014 के बाद से हर बार सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है। 

उन्होंने कहा, ''देश के लिए खेलने को लेकर ड्रेसिंग रूम में बहुत गर्व का माहौल है। पिछले कई वर्षों में हमारे रिकॉर्ड बेहतरीन रहे हैं। दुर्भाग्य से बीते सप्ताह हम अच्छा नहीं खेल सके और क्वालीफिकेशन से बाहर हो गए।'' न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए युगांडा को 18.4 ओवर में 40 रन पर आउट कर दिया था। न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज साउदी ने चार रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट (2/7), स्पिनर मिशेल सेंटनर (2/8) और रचिन रवींद्र (2/9) ने दो-दो विकेट लिए।