DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZvSA : विलियमसन का धमाकेदार शतक, न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से हराया

james neesham photo ht

1 / 7james neesham photo ht

martin guptill and colin munro photo ht

2 / 7martin guptill and colin munro photo ht

colin munro photo ht

3 / 7colin munro photo ht

newzealand team photo ht

4 / 7newzealand team photo ht

david miller rassie dussen photo ht

5 / 7david miller rassie dussen photo ht

south africa vs newzealand world cup 2019

6 / 7south africa vs newzealand world cup 2019

new zealand vs south africa

7 / 7New zealand vs South Africa

PreviousNext

गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद कप्तान केन विलियमसन के नाबाद शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को बुधवार को विश्व कप के मैच में चार विकेट से हराकर अंतिम चार के दरवाजे उसके लिये लगभग बंद कर दिये। इस जीत के साथ पिछली बार की उपविजेता न्यूजीलैंड पांच मैचों में नौ अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि दक्षिण अफ्रीका छह मैचों में तीन अंक के साथ 10 टीमों में आठवें स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप सेमीफाइनल में प्रवेश की मामूली उम्मीदें बरकरार रखने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना था।

 

इस मैच का FULL SCORECARD देखने के लिए यहां CLICK करें-

दक्षिण अफ्रीका के छह विकेट पर 241 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। कठिन पिच पर विलियमसन कप्तानी पारी खेलते हुए 138 गेंद पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिये आठ रन चाहिये थे। विलियमसन ने एंडिले फेलुक्वायो की दूसरी गेंद पर चौका और तीसरी पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। इससे पहले उन्होंने मार्टिन गुप्टिल के साथ दूसरे विकेट के लिये 60 और कोलिन डि ग्रांडहोमे के साथ छठे विकेट के लिये 91 रन जोड़े। ग्रांडहोमे ने कप्तान का बखूबी साथ निभाते हुए 47 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाये।

 

इससे पहले गीली आउटफील्ड के कारण मैच देर से शुरू हुआ और घटाकर 49 ओवर प्रति टीम कर दिया गया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और उनके गेंदबाजों ने इसे काफी हद तक सही साबित कर दिखाया। हाशिम अमला ने 55 रन बनाने के लिये 83 गेंद खेल डाली लेकिन वान डेर डुसेन ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 67 रन बनाये।

पिछले विश्व कप की उपविजेता न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने मददगार विकेट पर काफी अनुशासित प्रदर्शन किया । ट्रेंट बोल्ट ने क्विंटोन डिकाक को महज पांच के निजी योग पर पवेलियन भेजकर दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया । अमला और कप्तान फाफ डु प्लेसी ने दक्षिण अफ्रीका को 14वें ओवर में एक विकेट पर 59 रन तक पहुंचाया। 

लोकी फर्ग्युसन ने शानदार यार्कर पर डु प्लेसी को 23 रन पर बोल्ड कर दिया । अमला और एडेन मार्कराम ने तीसरे विकेट के लिये 52 रन की साझेदारी की लेकिन बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनेर ने अमला को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। अमला अपनी पारी के दौरान वनडे क्रिकेट में 8000 रन पूरे करने वाले दक्षिण अफ्रीका के चौथे बल्लेबाज बन गए। वह भारत के कप्तान विराट कोहली (175 पारी) के बाद सबसे तेजी से (176 पारी) इस आंकड़े तक पहुंचे है। मार्कराम (38) को कोलिन डि ग्रांडहोमे ने कोलिन मुनरो के हाथों लपकवाया । इसके बाद डेविड मिलर (36) ने वान डेर डुसेन के साथ रनगति को बढाया। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NZ vs SA ICC World Cup 2019 New zealand vs South Africa Live cricket scorecard live match update live streaming