DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटNZ vs PAK: चोटिल पाक कप्तान बाबर आजम का न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना तय नहीं

NZ vs PAK: चोटिल पाक कप्तान बाबर आजम का न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना तय नहीं

एजेंसी,नई दिल्लीMohan Kumar
Sun, 20 Dec 2020 08:43 PM
NZ vs PAK: चोटिल पाक कप्तान बाबर आजम का न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना तय नहीं

अंगूठे की चोट से उबर रहे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मॉनगानुई में 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट में खेलना संदिग्ध है। पिछले साल से पाकिस्तान की तरफ से तीनों फॉर्मट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बाबर 12 दिसंबर को क्वीन्सटाउन में प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके कारण वह तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए।

सूत्रों के अनुसार, बाबर अभी चोट से उबर रहे हैं और हल्की प्रैक्टिस कर पा रहे हैं लेकिन अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि वह पहले टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के अंगूठे में भी फ्रैक्चर है और उन्हें 12 दिन के रेस्ट की सलाह दी गई है। न्यूजीलैंड टीम ने टिम साउथी की घातक गेंदबाजी और कप्तान केन विलियमसन और टिम सीफर्ट के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई।

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा बने दिल्ली टीम के हेड कोच

न्यूजीलैंड के सामने 164 रन का लक्ष्य था जो उसने 19.2 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर दिया। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (21) के आउट होने के बाद सीफर्ट (63 गेंदों पर नाबाद 84) और विलियमसन (42 गेंदों पर नाबाद 57) ने दूसरे विकेट के लिए 129 रन की अटूट साझेदारी की। इससे पहले साउथी ने चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लिए जिससे पाकिस्तान अनुभवी मोहम्मद हफीज के नाबाद 99 रन के बावजूद छह विकेट पर 163 रन ही बना पाया।

हफीज ने अपनी पारी में 57 गेंदें खेलीं और 10 चौके और पांच छक्के लगाए लेकिन वह अपने पहले शतक तक नहीं पहुंच पाए। उन्होंने पारी की अंतिम तीन गेंदों एक चौका और दो छक्के लगाए।  हफीज टी-20 इंटरनेशनल में 99 रन पर नाबाद रहने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं।

टीम की हार के बावजूद टेस्ट रैंकिंग में आगे बढ़े विराट, सिर्फ स्मिथ आगे

NZ vs PAK: चोटिल पाक कप्तान बाबर आजम का न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना तय नहीं
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें