NZ vs Pak ICC World Cup New zealand vs Pakistan babar azam reaction after match winning century - NZvPAK ICC World Cup 2019: बाबर आजम ने बताया- हार के बाद कैसे पाकिस्तानी टीम ने की वापसी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZvPAK ICC World Cup 2019: बाबर आजम ने बताया- हार के बाद कैसे पाकिस्तानी टीम ने की वापसी

विश्व कप में पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। टीम ने अपने पहले पांच में से तीन मैच गंवाए और सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर सकी थी जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा।

babar azam

NZ vs Pak ICC World Cup 2019: आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अभी तक अपने प्रदर्शन से काफी चौंकाया है। खराब शुरुआत के बाद पाकिस्तान ने लगातार दो मैच जीतकर टूर्नामेंट में वापसी कर ली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार (26 जून) को खेले गए मैच में पाकिस्तान ने बाबर आजम की सेंचुरी के दम पर छह विकेट से जीत दर्ज की। बाबर ने मैच के बाद कहा कि टीम को भरोसा था कि वो बाकी बचे मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना लेगी। 

पाकिस्तान को दो मैच और खेलने हैं और एक भी मैच गंवाने पर टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी। आजम ने नॉटआउट 101 रन की पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड के 238 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने चार विकेट पर 241 रन बनाकर जीत दर्ज की। विश्व कप में पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। टीम ने अपने पहले पांच में से तीन मैच गंवाए और सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर सकी थी जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा।

PAK की जीत से हो सकता है बड़ा उलटफेर, श्रीलंका-BAN बिगाड़ सकते हैं इंग्लैंड का खेल

पाकिस्तान की जीत के बाद सानिया ने किया ये ट्वीट, शोएब को लोगों ने किया TROLL

'एक दूसरे से बात कर हमने की वापसी'

पाकिस्तान ने हालांकि रविवार को लॉर्ड्स में दक्षिण अफ्रीका और फिर बुधवार को यहां न्यूजीलैंड को हराकर शानदार वापसी की। सरफराज अहमद की टीम को अगले मैच में शनिवार को अफगानिस्तान से भिड़ना है जबकि टीम अपना अंतिम लीग मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ 10वां शतक जड़ने वाले आजम ने कहा, 'आत्मविश्वास अहम है। हमें विश्वास है कि हम अपने अगले दो मैच जीत सकते हैं और फिर आगे के बारे में सोचेंगे।' उन्होंने कहा, 'जब हम मैच नहीं जीत रहे थे तब हमने एक दूसरे से बात की और हमें विश्वास था कि हम ऐसा कर सकते हैं और अब हमारा ध्यान अगले मैच पर है।' गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इकलौती टीम है जो सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने में सफल रही है जबकि न्यूजीलैंड, भारत और इंग्लैंड शीर्ष चार में शामिल हैं। आजम ने कहा कि उनकी भूमिका पारी के अंत तक बल्लेबाजी करने की है।

'दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज बनना है लक्ष्य'

उन्होंने कहा, 'मुझे पारी के अंत तक बल्लेबाजी की भूमिका दी गई है और अन्य खिलाड़ियों को मेरे साथ बल्लेबाजी करनी होगी। इसने अच्छा काम किया है क्योंकि (मोहम्मद) हफीज और इसके बाद हारिस (सोहेल) ने अच्छी बल्लेबाजी करके साझेदारी बनाई।' आजम ने कहा कि उनका लक्ष्य दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NZ vs Pak ICC World Cup New zealand vs Pakistan babar azam reaction after match winning century