DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZvsPAK: पाक के आगे कीवियों को थामने की चुनौती, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट तक सबकुछ

ICC World Cup 2019: पाक के लिए यह 'मैच करो या मरो' वाला है क्योंकि यदि वह हारा तो नॉकआउट होड़ से बाहर हो जाएगा। ऐसे में उसे हर हाल में किवी टीम को शिकस्त देनी होगी।

pakistan cricket team  ap

आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही पाकिस्तान टीम का सामना बुधवार को शानदार फॉर्म में चल रही न्यूजीलैंड की टीम से होगा। पाक के लिए यह 'मैच करो या मरो' वाला है क्योंकि यदि वह हारा तो नॉकआउट होड़ से बाहर हो जाएगा। ऐसे में उसे हर हाल में किवी टीम को शिकस्त देनी होगी। दूसरी तरफ, छह में से लगातार पांच मैच जीतने वाली न्यूजीलैंड टीम की नजर सेमीफाइनल में स्थान पक्का करने पर होगी। टीम के 11 अंक है और उसका एक मैच बारिश से धुल गया था। 

मनोबल बढ़ा : पाकिस्तान ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका टीम को करारी शिकस्त दी। इस जीत के बाद उसकी कुछ उम्मीद बंधी है और वह फिलहाल मुकाबले में बनी हुई है। सरफराज अहमद की कप्तानी वाली पाक टीम को हालांकि टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खासी मेहनत करनी होगी। 

ICC World Cup 2019: केन विलियमसन के बैन को लेकर चिंता में न्यूजीलैंड

आमिर पर दारोमदार : न्यूजीलैंड की मजबूत बल्लेबाजी में सेंध लगाने का जिम्मा पाक टीम के सबसे अनुभवी और घातक गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर होगी। आमिर ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और विकेट चटकाए हैं। उनके अलावा, वहाब रियाज भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन शाहीन शाह आफरीदी और अन्य गेंदबाजों को इन दोनों का साथ देना होगा।

बाबर आजम पर निगाहें : पाक टीम की बल्लेबाजी टूर्नामेंट थोड़ी कमजोर साबित हुई है। लेकिन शीर्षक्रम के बल्लेबाज बाबर आजम अच्छी लय में खेल रहे हैं। न्यूजीलैंड के पास मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण है। ऐसे में उन्हें अच्छी पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाना होगा। हैरिस सोहेल की अंतिम एकादश में वापसी से टीम का मध्यक्रम मजबूत हुआ है।

दमदार प्रदर्शन : दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट में अभी तक गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग में जोरदार प्रदर्शन किया है। कप्तान केन विलियमसन की अगुआई में बल्लेबाज बड़ी पारियां खेल रहे हैं जबकि लॉकी फग्र्यूसन के नेतृत्व में गेंदबाज विपक्षी बल्लेबाजों पर कहर बरपा रहे हैं। वहीं, कोलिन डी ग्रैंडहोम और जिम्मी नीशम ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन योगदान दिया है। टीम की एकमात्र चिंता ओपनर कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्तिल रहे हैं जो अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। टीम को इन दोनों से पाक के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

CWC 2019: न्यूजीलैंड से भिड़ेगा पाकिस्तान, जानें कब-कहां-कैसे देखें मैच

मुश्किल है मुकाबला
पाक यदि हारा तो वह नॉकआउट होड़ से बाहर हो जाएगा
न्यूजीलैंड की टीम मैच जीती को सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी

रिकॉर्ड बुक पर एक नजर
8 मैच कुल पाकिस्तान ने विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम से खेले
6 मुकाबले पाक टीम ने जीते और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा
5 पिछले वनडे में न्यूजीलैंड ने पाक को तीन में हराया
5 मैच जीत इस विश्व कप में कीवी टीम अजेय है

पिच रिपोर्ट
बल्लेबाजी के लिए पिच काफी अच्छी है और बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद है।

मौसम 
मौसम साफ रहेगा और बारिश होने की संभावना नहीं है। हालांकि, यह भी कहा जा रहा कि बादल छाए रहेंगे।

ENGvsAUS: फिंच-वॉर्नर की जोड़ी ने वर्ल्ड कप में रचा नया इतिहास, बनाया स्पेशल रिकॉर्ड

कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन:

पाकिस्तान का संभावित प्लेइंगXI- फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, सरफराज अहमद (कप्तान-विकेटकीपर), इमाद वसीम, वहाब रियाज, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी।

न्यूजीलैंड का संभावित प्लेइंगXI-  कोलिन मुनरो, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉम लाथम, जेम्स नीशाम, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हैनरी, ट्रेंट बोल्ट।

(एजेंसी इनपुट के साथ)
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NZ vs PAK ICC World Cup 2019 New Zealand vs Pakistan match preview Playing XI Pitch Report and Injury Update