फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटNZvPAK: पाकिस्तान की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड बनी टेस्ट क्रिकेट की नंबर-1 टीम

NZvPAK: पाकिस्तान की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड बनी टेस्ट क्रिकेट की नंबर-1 टीम

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी और 176 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने चौथे दिन ही पाकिस्तान की दूसरी पारी  186 रनों...

New Zealand Test Cricket Team
1/ 2New Zealand Test Cricket Team
New Zealand Cricket Team
2/ 2New Zealand Cricket Team
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Jan 2021 12:33 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी और 176 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने चौथे दिन ही पाकिस्तान की दूसरी पारी  186 रनों पर समेटकर मैच अपने नाम कर लिया। पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज काइल जेमीसन ने दूसरी पारी में छह विकेट लिए। न्यूजीलैंड की ओर से इस मैच में कप्तान केन विलियमसन ने 238 रनों की पारी खेली थी। 

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में न्यूजीलैंड ने पहली बार नंबर-1 की कुर्सी पर कब्जा जमाया है। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया। आईसीसी की ताजा टेस्ट टीमों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड पहले, ऑस्ट्रेलिया दूसरे और भारत तीसरे नंबर पर है। काइल जेमीसन को मैन ऑफ द मैच और केन विलियमसन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पाकिस्तान की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी। अजहर अली ने 93 और कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 61 रनों की पारी खेली।

सिडनी टेस्ट में दर्शकों ने अगर नहीं पहना मास्क तो भरना पड़ेगा जुर्माना

इसके बाद न्यूजीलैंड ने 659/6 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी। विलियमसन ने 238, हेनरी निकोल्स ने 157 और डेरेल मिचेल ने नॉटआउट 102 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और फहीम अशरफ ने दो-दो विकेट लिए। इसके बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी में कोई भी बल्लेबाज 40 रनों के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। अजहर अली और जफर गोहर ने 37-37 रनों की पारियां खेली।