फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटNZ vs PAK: केन विलियमसन की एक और क्लासिक पारी, वसीम जाफर ने शेयर किया मजेदार Meme

NZ vs PAK: केन विलियमसन की एक और क्लासिक पारी, वसीम जाफर ने शेयर किया मजेदार Meme

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन इन दिनों जबर्दस्त फॉर्म में हैं। केन ने पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च में 238 रनों की पारी खेली। पिछले तीन टेस्ट मैचों में यह केन के बल्ले से निकला...

NZ vs PAK: केन विलियमसन की एक और क्लासिक पारी, वसीम जाफर ने शेयर किया मजेदार Meme
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Jan 2021 12:58 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन इन दिनों जबर्दस्त फॉर्म में हैं। केन ने पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च में 238 रनों की पारी खेली। पिछले तीन टेस्ट मैचों में यह केन के बल्ले से निकला दूसरा दोहरा शतक है। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में भी केन के बल्ले से सेंचुरी निकली थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में केन नंबर-1 की कुर्सी पर भी बैठ गए थे। इस पारी के बाद वह नंबर-1 की कुर्सी पर कब्जा और मजबूत कर लेंगे। केन की इस पारी की तमाम दिग्गज क्रिकेटर्स तारीफ कर रहे हैं।

केन को लेकर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने मीम शेयर किया, जिसमें लिखा है, 'रोज उठो, नहाओ, विलियमसन की तारीफ करो, सो जाओ।' वहीं वीवीएस लक्ष्मण ने भी विलियमसन की जमकर तारीफ की है। इस पारी के दौरान केन ने तमाम बड़े माइलस्टोन भी हासिल कर लिए। न्यूजीलैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में 7000 या इससे ज्यादा रन बनाने वाले विलियमसन महज तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह कारनाम रोस टेलर और स्टीफन फ्लेमिंग कर चुके हैं, हालांकि न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज 7000 टेस्ट रन पूरे करने का रिकॉर्ड विलियमसन के नाम ही दर्ज हो गया है।

इसके अलावा विलियमसन कीवी टीम की ओर से सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में ब्रेंडन मैक्कलम की बराबरी कर ली है। विलियमसन और मैक्कलम दोनों के खाते में टेस्ट क्रिकेट में चार-चार दोहरे शतक दर्ज हो गए हैं। विलियमसन के अलावा हेनरी निकोल्स ने 157 और डेरेल मिचेल ने नॉटआउट 102 रनों की पारी खेली, जिसके दम पर न्यूजीलैंड ने पहली पारी छह विकेट पर 659 रनों पर घोषित कर दी। पाकिस्तान ने पहली पारी में 297 रन ही बनाए थे। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 8 रन तक एक विकेट गंवा दिया है। ऐसे में पाकिस्तान पर टेस्ट सीरीज में 0-2 से क्लीन स्वीप का संकट मंडराने लगा है।