DA Image
25 फरवरी, 2021|8:04|IST

अगली स्टोरी

NZ vs Pak: 11 साल के लंबे इंतजार के बाद फवाद आलम के बल्ले से निकला दूसरा टेस्ट शतक

fawad alam  twitter

पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मौंगानुई में खेले जा रहे दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा। आलम का यह दूसरा टेस्ट शतक है, जो उन्होंने 11 साल के अंतराल पर जड़ा है। 2009 में पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले फवाद की टेस्ट टीम में वापसी 11 साल बाद हुई। अभी तक उन्होंने पाकिस्तान की ओर से कुल छह टेस्ट मैच खेले हैं। फवाद का यह दूसरा टेस्ट शतक कई मायनों में बहुत खास है। न्यूजीलैंड के खिलाफ जब पाकिस्तान की हार एकदम साफ नजर आ रही थी, तब आलम ने गजब का धैर्य दिखाते हुए यह पारी खेली। उन्होंने 269 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 102 रन बनाए। एक समय ऐसा लगने लगा था कि आलम और मोहम्मद रिजवान मिलकर पाकिस्तान को इस टेस्ट मैच में जीत तक भी पहुंचा सकते हैं।

माइकल हसी का दावा अगले 10 साल तक IND टीम पर राज करेगा यह बल्लेबाज

फवाद आलम ने जुलाई 2009 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। 2009 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू टेस्ट की दूसरी पारी में फवाद ने 168 रन ठोके थे। ऐसा लगा था कि वह लंबे समय तक पाकिस्तान टीम के लिए खेलेंगे। नवंबर 2009 में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेला, जिसके बाद वह टीम से ड्रॉप कर दिए गए। इसके 11 साल बाद उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई। 13 अगस्त को उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना कमबैक टेस्ट मैच खेला, लेकिन बिना खाता खोले ही आउट हो गए, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई।

न्यूजीलैंड के स्टार टेस्ट क्रिकेटर रहे जॉन फुल्टन रीड का निधन

साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दोनों टेस्ट मैच में फवाद महज 21 रन बना सके। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना गया। पहली पारी में 9 रन बनाकर आउट हुए फवाद ने दूसरी पारी में जबर्दस्त धैर्य का परिचय दिया और टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकाला। हालांकि उनकी सेंचुरी टीम को हार से नहीं बचा सकी। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 101 रनों से अपने नाम किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NZ vs Pak 1st test match at Mount Maunganui fawad alam scored test century after 11 years