फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटNZ vs NED: न्यूजीलैंड के सैंटनर ने 'पंजा' मारकर रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में कमाल करने वाले पहले कीवी स्पिनर

NZ vs NED: न्यूजीलैंड के सैंटनर ने 'पंजा' मारकर रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में कमाल करने वाले पहले कीवी स्पिनर

NZ vs NED: न्यूजीलैंड की टीम ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के अपने दूसरे मुकाबले में सोमवार को नीदरलैंड के खिलाफ जबर्दस्त जीत दर्ज की। इस मैच में कीवी स्पिनर मिशेल सैंटनर ने 5 विकेट झटके।

NZ vs NED: न्यूजीलैंड के सैंटनर ने 'पंजा' मारकर रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में कमाल करने वाले पहले कीवी स्पिनर
mitchell santner
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 10 Oct 2023 12:08 PM
ऐप पर पढ़ें

NZ vs NED Highlights: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने सोमवार को नीदरलैंड के खिलाफ जबर्दस्त जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले को 99 रन से जीत लिया। बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम मिशेल सैंटनर की कातिलाना गेंदबाजी के आगे 46.3 ओवर में 230 रन बनाकर ढेर हो गई। 

न्यूजीलैंड के पहले स्पिनर बने मिशेल सैंटनर
बता दें कि न्यूजीलैंड के स्टार स्पिनर मिशेल सैंटनर ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 59 रन देकर 5 विकेट झटक लिए। इसके अलावा न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने भी तीन विकेट लिए। नीदरलैंड के खिलाफ 5 विकेट लेकर मिशेल सैंटनर वर्ल्ड कप के इतिहास में न्यूजीलैंड के पहले स्पिनर बने। मिशेल सैंटनर ने नीदरलैंड के कप्तान एस्कॉर्ट एडवर्ड सहित चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

मिशेल सैंटनर ने बल्लेबाजी में भी किया कमाल
इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 322 रनों का स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड की ओर से विल यंग ने सर्वाधिक 70 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा,  न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम और रचिन रविंद्र ने अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा, न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिशेल ने भी 48 रनों का योगदान दिया। अंत के ओवरों में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए मिशेल सैंटनर ने दो छक्के और एक चौके की मदद से 36 रन बनाए।