Nz vs IND India vs New Zealand Virat Kohli 25 runs away from surpassing MS Dhoni in elite list - NZ vs IND 3rd T20I: खास मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ने के लिए विराट कोहली को चाहिए 25 रन DA Image
20 फरवरी, 2020|10:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZ vs IND 3rd T20I: खास मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ने के लिए विराट कोहली को चाहिए 25 रन

कप्तान के तौर पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अभी विराट कोहली चौथे पायदान पर हैं। इस मामले में टॉप पर फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डु प्लेसी हैं।

virat kohli and ms dhoni

टीम इंडिया इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा मैच हैमिल्टन में 29 जनवरी को खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को एक खास मामले में पीछे छोड़ने का मौका होगा। कप्तान के तौर पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अभी विराट कोहली चौथे पायदान पर हैं। इस मामले में टॉप पर फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डु प्लेसी हैं।

विराट के खाते में कप्तान के तौर पर अभी 1088 टी20 इंटरनेशनल रन हैं, वो महेंद्र सिंह धोनी से 25 रन पीछे हैं। धोनी ने टी20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर 1112 रन बनाए हैं। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर केन विलियमसन हैं, जिन्होंने 1148 रन बनाए हैं। फैफ डु प्लेसी 1273 रन के साथ इस लिस्ट में टॉप पर हैं। 

INDvsNZ: बॉलिंग अटैक में बदलाव के साथ ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंगXI

SAvEN: जब मैदान पर भिड़े फैफ डुप्लेसी और बटलर- देखें Video

इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने के मामले में विराट कोहली टॉप पर पहुंच सकते हैं। विराट ने टी20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर 8 बार 50+ स्कोर बनाया है। इस मामले में वो फैफ डुप्लेसी और केन विलियमसन की बराबरी पर हैं। इन दोनों ने भी आठ-आठ बार यह कारनामा किया है। इस मैच में केन विलियमसन भी खेलेगें और अगर दोनों पचासा जड़ते हैं तो दोनों एक बार फिर बराबरी पर ही रहेंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nz vs IND India vs New Zealand Virat Kohli 25 runs away from surpassing MS Dhoni in elite list