nz vs ind head to head india vs new zealand 1st t20 international auckland eden park pitch report and all records india tour of new zealand - India vs New Zealand: जानिए दोनों टीमों का हेड टू हेड और साथ ही ऑकलैंड के इडन पार्क की पिच रिपोर्ट DA Image
20 फरवरी, 2020|9:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

India vs New Zealand: जानिए दोनों टीमों का हेड टू हेड और साथ ही ऑकलैंड के इडन पार्क की पिच रिपोर्ट

इसके अलावा दोनों पारियों में बल्लेबाजी के लिए ये पिच अच्छी रहती है। इस मैदान पर खेले गए 19 टी20 इंटरनेशनल मैच में से तीन मैच टाई हो चुके हैं।

india vs new zealand t20 international series

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेला जाना है। इस मैच में रनों की बारिश देखने को मिल सकती है। ईडन पार्क टी20 इंटरनेशनल में बड़े स्कोर के लिए जानी जाती है। इस मैदान पर 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें पांच बार स्कोर 200 से ज्यादा बनाया जा चुका है। इसके अलावा दोनों पारियों में बल्लेबाजी के लिए ये पिच अच्छी रहती है। इस मैदान पर खेले गए 19 टी20 इंटरनेशनल मैच में से तीन मैच टाई हो चुके हैं। इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लोएस्ट स्कोर 107 रनों का है, वो मेजबान न्यूजीलैंड ने ही बनाया है।

इस पिच का हाइएस्ट स्कोर पांच विकेट पर 245 रनों का है, जो फरवरी 2018 में ऑस्ट्रेलिया ने बनाया था। 16 फरवरी को खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने छह विकेट पर 243 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया ने 245 रन बनाकर मैच अपने नाम किया था। इस मैदान पर आजतक महज एक बल्लेबाज ने सेंचुरी जड़ी है। मार्टिन गप्टिल ने इस मैदान पर 105 रनों की पारी इसी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी। मार्टिन गप्टिल ने इस मैदान पर 46.18 की औसत और 171.04 के शानदार स्ट्राइक रेट से 508 रन बनाए हैं। वहीं कोलिन मुनरो इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में गप्टिल के बाद दूसरे नंबर पर हैं। मुनरो ने 33.60 की औसत और 207.40 के स्ट्राइक रेट से 336 रन इस मैदान पर ठोके हैं। टिम साउदी ने इस मैदान पर सबसे ज्यादा 12 विकेट लिए हैं। इस मैदान पर 19 में से नौ मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और आठ मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं। टी20 इंटरनेशनल में औसत स्कोर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए 170 का है।

IndvNZ T20I Series 1st Match: जानिए कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

वीरू के लिए शोएब बोले- जितना उसके सिर पर बाल नहीं उतना मेरे पास माल है

पिच रिपोर्ट

इस विकेट पर गेंदबाजों को अच्छा बाउंस मिलता है, लेकिन गेंद बैट पर काफी अच्छे से आती है, ऐसे में बल्लेबाजों के लिए अपना शॉट खेलना काफी आसान हो जाता है। तेज गेंदबाजों को कुछ मदद जरूर मिलेगी, लेकिन बल्लेबाजों के लिए विकेट ज्यादा बेहतर होगा। दोनों पारियों में रन बनाने में कोई परेशानी नहीं होगी, ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला लेना पसंद करेगी।

हेड टू हेड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से भारत ने तीन जबकि न्यूजीलैंड ने आठ मैच जीते हैं। न्यूजीलैंड में खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल पांच मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने एक जबकि न्यूजीलैंड ने चार में जीत दर्ज की है। ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच इकलौता टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया है, जिसे भारत ने जीता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:nz vs ind head to head india vs new zealand 1st t20 international auckland eden park pitch report and all records india tour of new zealand