फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटNZ vs Ind 2nd ODI Match called off: हैमिल्टन में दिखा सूर्या-गिल का तूफान, लेकिन बारिश के कारण मैच बेनतीजा

NZ vs Ind 2nd ODI Match called off: हैमिल्टन में दिखा सूर्या-गिल का तूफान, लेकिन बारिश के कारण मैच बेनतीजा

NZ vs Ind 2nd ODI Match Called Off: हैमिल्टन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। इस तरह न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में अभी भी 1-0 से आगे चल रही है।

NZ vs Ind 2nd ODI Match called off: हैमिल्टन में दिखा सूर्या-गिल का तूफान, लेकिन बारिश के कारण मैच बेनतीजा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 27 Nov 2022 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

NZ vs Ind 2nd ODI Match Called Off: हैमिल्टन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। टॉस से पहले बारिश आई, लेकिन मैच टाइम पर शुरू हुआ। हालांकि, इसके बाद बारिश ने जमकर आंख मिचौली की। यहां तक कि मैच पूरा नहीं खेला गया और इस तरह न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में अभी भी 1-0 से आगे चल रही है। 

बारिश ने इस मैच में जमकर खलल डाला। पहले 4.5 ओवर के बाद बारिश आई और फिर कई घंटों के बाद मैच फिर से शुरू हुआ, जो 29-29 ओवर का था, लेकिन 12.5 ओवर के बाद आई बारिश ने खेल खराब कर दिया। मजबूरन अंपायर और मैच रेफरी को मैच को कॉल्ड ऑफ यानी रद करना पड़ा। ऐसे में अब सीरीज का फैसला अंतिम मैच से होगा।

इस मैच में मेजबान न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। ऐसे में भारत की टीम बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी। इस मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड की टीम में एक बदलाव और भारत की टीम में दो बदलाव देखने को मिले। कीवी टीम में एडम मिल्ने की जगह माइकल ब्रेसवेल आए हैं, जबकि भारत की टीम में शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर और संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया गया।

India vs New Zealand 2nd ODI LIVE स्कोरकार्ड

IND 89/1 (12.5) Match Called Off

12:35 PM: आखिरकार इस मैच को रद करना पड़ा है, क्योंकि बारिश के कारण तीसरी बार मैच शुरू नहीं हो सका। शुभमन गिल 42 गेंदों में 45 और सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों में तूफानी 34 रन बनाकर नाबाद लौटे। सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

12:20 PM: बीसीसीआई ने अपडेट दी है कि अगर मैच 1 बजकर 5 मिनट तक शुरू होता है तो 20-20 ओवर का खेला जा सकता है। अगर इस समय तक शुरू नहीं हुआ तो मैच कैंसिल कर दिया जाएगा।

12:07 PM: हैमिल्टन के सीडन पार्क में बारिश जारी है। हो सकता है कि ये 29-29 ओवर का गेम भी छोटा करना पड़ जाए।

11:53 AM: हैमिल्टन में एक बार फिर से बारिश ने दस्तक दी है। भारत का स्कोर 12.5 ओवर बल्लेबाजी की है और 1 विकेट खोकर 89 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 45 और सूर्यकुमार यादव 34 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं।

11:47 AM: भारत की टीम अच्छी स्थिति में है। 12 ओवर में 78 रन बन चुके हैं और सिर्फ 1 विकेट गिरा है। गिल और सूर्या दोनों छोर से रन बना रहे हैं। गिल अर्धशतक के करीब हैं।

11:40 AM: भारत की पारी के 10 ओवर का खेल समाप्त हो गया है। स्कोर 60 रन है। बता दें कि ये मैच 29-29 ओवर का है तो यहां से बल्लेबाजों को तेज गति से खेलना होगा। शुभमन गिल तेज गति से खेल रहे हैं। 

11:31 AM: भारत की टीम ने 8 ओवर में 42 रन बना लिए हैं। यहां से भारत को देखना होगा कि अगले 21 ओवर में टीम कितने रन बना पाती है। फिलहाल, सूर्या और गिल के कंधों पर जिम्मेदारी है।

11:18 AM: बारिश के बाद मैच जब फिर से शुरू हुआ तो धवन दूसरी ही गेंद पर चलते बने। उन्होंने 3 रन बनाए और वे मैट हेनरी की गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन के हाथों कैच आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव नंबर 3 पर उतरे हैं।

11:17 AM: मैच फिर से शुरू हो गया है। शिखर धवन और शुभमन गिल क्रीज पर उतर आए हैं। 5 ओवर समाप्त हो चुके हैं।

11:05 AM: बारिश के बाद मैच शुरू होने से 5 मिनट पहले बारिश शुरू हो गई। हालांकि, बारिश अगले 3-4 मिनट में रुक गई और कवर हटा लिए गए। मैच जल्द शुरू होने की संभावना है।

11:00 AM: दूसरा वनडे मैच अब 50-50 ओवर का नहीं, बल्कि 29-29 ओवर का होगा, क्योंकि बारिश के कारण काफी ओवरों का खेल खराब हुआ है। मैच अब से 10 मिनट के बाद शुरू होगा।

10:45 AM: हैमिल्टन में बारिश रुक गई है। पिच से कवर हटा लिए हैं। ग्राउंड स्टाफ मैदान पर कार्य कर रहा है। अंपायर 11 बजे पिच और फील्ड का इंस्पेक्शन करेंगे। 

10:12 AM: करीब 15 मिनट तक बारिश रूकी और थोड़ी रोशनी नजर आई, लेकिन एक बार फिर से हैमिल्टन में बारिश शुरू हो गई है। पिच को फिर से कवर किया गया है। ऐसे में जल्द मैच शुरू होने की संभावना नहीं है। 

10:05 AM: ब्लैककैप्स के ट्विटर हैंडल की मानें तो भारतीय समय के अनुसार सवा 10 बजे पिच और मैदान का इंस्पेक्शन होगा।

10:00 AM: हैमिल्टन से एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। बारिश रुक चुकी है। पिच और मैदान से कवर हटाए जा रहे हैं। ग्राउंड स्टाफ मैदान को तैयार करने में जुटा हुआ है। जल्द मैच शुरू होने की संभावना है, लेकिन ओवरों में कटौती की जाएगी। 

9:35 AM: हैमिल्टन में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। यहां तक कि अब मैच के ओवरों में भी कटौती शुरू हो गई है। अगर बारिश रुकती है तो फिर कम ओवरों का मैच देखने को मिलेगा।

9:05 AM: दूसरे वनडे मैच में पांचवें ओवर का भी खेल पूरा नहीं हो सका है और अब ओवरों की कटौती भी शुरू हो गई है। मैच अब नए नियमों के हिसाब से ही शुरू हो पाएगा, लेकिन पहले बारिश रुकनी चाहिए। 

8:50 AM: हैमिल्टन में लगातार बारिश जारी है। मैच जल्द शुरू होने की संभावना नहीं है। अगर मैच शुरू होता है तो फिर बहुत सारे ओवरों की कटौती की जाएगी। 

7:23 AM: 4.5 ओवर के बाद बारिश ने दस्तक दी और फिर मैच को रोकना पड़ा। गिल 19 और धवन 2 रन बनाकर नाबाद हैं। 

7:15 AM: 3 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 12 रन है। 

7:05 AM: भारत के लिए शिखर धवन और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरे। टिम साउदी पहला ओवर करने आए।

7:00 AM: बारिश की वजह से टॉस देरी से हुआ, लेकिन मुकाबला अपने निर्धारित समय से शुरू हुआ।

6:45 AM: भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। कीवी टीम में एक और भारत की टीम में दो बदलाव हुए हैं।

भारत की बल्लेबाजी जारी है। शिखर धवन और शुभमन गिल ओपनिंग पर उतरे। दोनों ने खबर लिखे जाने तक 4.5 ओवर में बिना विकेट खोए 22 रन बना लिए हैं। इसके बाद बारिश ने खेल में खलल डाल दिया है और मैच को रोका गया है। पिच को कवर किया गया है।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल

ये मुकाबला भारतीय टीम के लिए करो या मरो का है, जबकि मेजबान टीम मुकाबला जीतकर सीरीज कब्जाना चाहेगी। भारतीय टीम की निगाहें सीरीज बराबर करने पर होंगी, क्योंकि शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम पहला मैच गेंदबाजों की नाकामी के चलते बुरी तरह हार गई थी।  

बारिश के कारण इस मैच में समय पर टॉस नहीं हो सका। भारतीय समय के अनुसार सुबह साढ़े 6 बजे टॉस होना था, लेकिन बारिश और गीली मैदान की वजह से टॉस में देरी होगी। हालांकि, अच्छी बात ये है कि बारिश रुक चुकी है और पिच से कवर हटा लिए गए हैं। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।