DA Image
24 फरवरी, 2020|5:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZvIND: जानिए टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने क्या कहा

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पूरी टीम की जमकर तारीफ की। विराट ने इसके अलावा ऑकलैंड में मिले भारतीय फैन्स के सपोर्ट को भी सराहा।

virat kohli  twitter

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने छह विकेट से जीत दर्ज की और साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। न्यूजीलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 204 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे टीम इंडिया ने 19 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पूरी टीम की जमकर तारीफ की। विराट ने इसके अलावा ऑकलैंड में मिले भारतीय फैन्स के सपोर्ट को भी सराहा।

NZvIND: रोहित शर्मा ने बाउंड्री लाइन पर लपका Stunning कैच, देखें Video

विराट ने मैच के बाद कहा, 'हमने इस मैच का खूब लुत्फ उठाया। दो दिन पहले ही न्यूजीलैंड पहुंचकर इस तरह का मैच, यह बहुत शानदार था। हमें ऐसा लगा था कि यहां 80 फीसदी सपोर्ट हमारे लिए है। जब आपको 200 से ज्यादा रन के लक्ष्य का पीछा करना होता है तो आपतो ऐसे पुश की जरूरत होती है। हमने टीम में जेटलेग को लेकर कोई बात नहीं की। हमें कोई बहाना नहीं चाहिए था। हमारा सारा ध्यान सिर्फ इस बात पर था कि हमें जीतने के लिए क्या करना होगा। हमें खेलने का इंतजार था, पिछले एक साल में हमने टी20 इंटरनेशनल में अच्छा प्रदर्शन किया है। इस पिच पर आप किसी गेंदबाज को कुछ कह नहीं सकते हैं। मुझे लगा था कि एक समय 230 रन बनेंगे, लेकिन इसके बाद हमने रनों पर कुछ अंकुश लगाया।'

CLICK HERE FOR FULL CRICKET SCORECARD

CLICK HERE FOR FULL HINDI COMMENTARY

न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन मुनरो (59), कप्तान केन विलियमसन (51) और रोस टेलर (नॉटआउट 54) ने अहम पारियां खेलीं। इन तीनों के अलावा मार्टिन गप्टिल ने 19 गेंद पर 30 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर काफी महंगे गेंदबाज साबित हुए। वहीं जसप्रीत बुमराह और शिवम दुबे ने अच्छी गेंदबाजी की। भारत की ओर से केएल राहुल ने 56, विराट ने 45 रनों की पारी खेली। मैन ऑफ द मैच चुने गए श्रेयस अय्यर ने 29 गेंद पर नॉटआउट 58 रन बनाए। सीरीज का दूसरा मैच भी इसी मैदान पर 26 जनवरी को खेला जाना है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:nz vs ind 1st t20 international match at eden park auckland ind vs nz india vs new zealand virat kohli reaction after match