DA Image
26 फरवरी, 2020|11:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZvsIND 1st T20I: इरफान पठान ने बताया कि टीम इंडिया में क्या हो सकता है ऋषभ पंत का नया रोल

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में भी पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया और केएल राहुल ही विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलते नजर आए।

rishabh pant  photo credit  afp

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने शुक्रवार को कहा कि टीम इंडिया को ऋषभ पंत को टीम में बनाए रखना चाहिए, इतना ही नहीं उन्होंने पंत के लिए नया रोल भी सुझाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में पंत के सिर में चोट लग गई थी, जिसके बाद केएल राहुल को विकेटकीपिंग करनी पड़ी थी। राहुल ने सीरीज के दौरान तीनों मैचों में विकेटकीपिंग की और मैच दर मैच उनकी विकेटकीपिंग बेहतर होती नजर आई। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में भी पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया और केएल राहुल ही विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलते नजर आए।

भारत न्यूजीलैंड के बीच मैच शुरू होने से पहले क्रिकेटर से कमेंटेटर बने दीप दास गुप्ता ने इरफान पठान से पूछा कि अब पंत का टीम में क्या रोल रह जाता है अगर राहुल विकेटकीपिंग करते हैं। उन्होंने पूछा, 'इरफान, अब राहुल के रोल में कुछ बदलाव हो गया है, वो सिर्फ बल्लेबाज नहीं है बल्कि विकेटकीपर भी हैं। अब इसका ऋषभ पंत पर क्या असर पड़ेगा?' इस पर इरफान ने कहा, 'टीम मैनेजमेंट को अभी भी ऋषभ पंत का सपोर्ट करना चाहिए। वो जिस स्थिति में हैं, उनमें टीम इंडिया को एक अच्छा फिनिशर मिल सकता है। यही कारण है कि टीम इंडिया ने उन्हें इतना सपोर्ट किया।' इरफान ने माना कि पंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में फिनिशिंग स्किल्स अभी तक नहीं दिखाई हैं, लेकिन साथ ही उन्होंने याद दिलाया कि पंत ऐसा आईपीएल में कर चुके हैं। वो दिल्ली कैपिटल्स के लिए कई मैचों में मैच फिनिशर का रोल निभा चुके हैं।

NZ vs IND 1st T20: अय्यर, राहुल समेत ये हैं भारत की जीत के पांच हीरो

NZvIND: जानिए टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद विराट ने क्या कहा

इरफान ने कहा, 'मैं ऐसा ही कुछ देखना चाहूंगा, अगर पंत नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आते हैं और हार्दिक पांड्या नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हैं तो टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर काफी मजबूत हो जाएगा। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको ऐसा बैटिंग ऑर्डर चाहिए होता है, जिससे मैच फिनिश किया जा सके।' कोलिन मुनरो ने 42 गेंद पर 59 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन ने 51 जबकि रोस टेलर ने नॉटआउट 54 रनों की पारी खेली। भारत ने जवाब में 19 ओवर में चार विकेट पर 204 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस जीत के साथ टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने नॉटआउट 58, राहुल ने 56 और विराट कोहली 45 रनों की पारी खेली।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:nz vs ind 1st t20 international match at eden park auckland ind vs nz india vs new zealand Irfan Pathan suggests new role for Rishabh Pant in Indian team