DA Image
26 फरवरी, 2020|12:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZ vs IND 1st T20: टीम इंडिया की शानदार जीत के पांच हीरो, श्रेयस अय्यर और राहुल के अलावा जानिए बाकी तीन कौन हैं

जवाब में टीम इंडिया को दूसरे ही ओवर में रोहित शर्मा के रूप में तगड़ा झटका लगा। इसके बाद केएल राहुल, विराट और श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया को जीत दिलाई।

kl rahul  shreyas iyer and virat kohli  photo credit  bcci

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला गया। टीम इंडिया ने एक ओवर शेष रहते ही छह विकेट से जीत दर्ज की। भारत ने टॉस जीता और कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई और न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन बना डाले। जवाब में टीम इंडिया को दूसरे ही ओवर में रोहित शर्मा के रूप में तगड़ा झटका लगा। इसके बाद केएल राहुल, विराट और श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया को जीत दिलाई। एक नजर डालते हैं टीम इंडिया की जीत के पांच हीरो पर-

1- श्रेयस अय्यरः मैन ऑफ द मैच बने श्रेयस अय्यर जिस समय बल्लेबाजी के लिए आए थे, उस समय टीम इंडिया काफी प्रेशर में थी। लोकेश राहुल सेट बल्लेबाज थे और अच्छी लय में भी नजर आ रहे थे, उनके आउट होने के बाद कीवी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश की। राहुल के बाद विराट भी आउट हो गए। अय्यर ने गिरते हुए विकेट का असर अपनी पारी पर नहीं आने दिया। पहले शिवम और फिर मनीष पांडे के साथ मिलकर उन्होंने टीम इंडिया को जीत दिलाई। अय्यर ने 29 गेंद पर पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली।

2- केएल राहुलः 200 से ज्यादा का टारगेट और दूसरे ही ओवर में रोहित शर्मा का आउट हो जाना, राहुल के साथ क्रीज पर कप्तान विराट कोहली आए थे। राहुल पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। बल्ले के साथ तो वो कमाल दिखा ही रहे हैं, साथ ही हर मैच के साथ उनकी विकेटकीपिंग स्किल्स भी निखरती जा रही है। राहुल टीम इंडिया के लिए ये दोहरी भूमिका बहुत अच्छे से निभा रहे हैं। राहुल ने 27 गेंद पर चार चौके और तीन छक्के के साथ 56 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया के लिए जीत की नींव रखी।

3- विराट कोहलीः कप्तान विराट कोहली ने राहुल के साथ मिलकर 99 रनों की साझेदारी निभाई। यह साझेदारी टीम इंडिया के लिए काफी अहम साबित हुई। विराट ने 32 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली। विराट ने राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया के लिए मजबूत नींव रखी। विराट जब क्रीज पर राहुल के साथ थे, तो उन्होंने राहुल को भी काफी टिप्स दिए और साथ ही उनका उत्साह भी बढ़ाते रहे।

CLICK HERE FOR FULL CRICKET SCORECARD

CLICK HERE FOR FULL HINDI COMMENTARY

4- युजवेंद्र चहलः चहल ने चार ओवर में 32 रन खर्चे और महज एक विकेट लिया। उन्होंने अपने पहले दो ओवर में काफी कसी हुई गेंदबाजी की और इसका असर ही कीवी बल्लेबाजों पर पड़ा। जिस तरह की शुरुआत कीवी टीम को मिली थी, उससे लग रहा था कि टीम आसानी से 250 रन बना लेगी, न्यूजीलैंड को 203 रनों तक रोकने में चहल का काफी बड़ा हाथ था। चहल ने कप्तान केन विलियमसन का विकेट लिया था। विलियमसन ने 26 गेंद पर 51 रनों की पारी खेली थी, वो अगर अंत तक रहते तो कीवी टीम के खाते में 20 रन एक्स्ट्रा और जुड़ गए होते।

5- जसप्रीत बुमराहः शुरुआत में जब शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी रन लुटा रहे थे, तो बुमराह ने काफी कसी हुई गेंदबाजी की और कीवी बल्लेबाजों को खुलकर शॉट्स नहीं खेलने दिए। बुमराह ने टिम सीफर्ट का विकेट लिया था। शार्दुल और शमी ने जहां 14.67 और 13.25 के इकॉनमी रेट से रन लुटाए, वहीं बुमराह ने महज 7.75 के इकॉनमी रेट से रन खर्चे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:nz vs ind 1st t20 international match at eden park auckland ind vs nz india vs new zealand 5 heroes of indian team shreyas iyer kl rahul virat kohli yuzvendya chahal and jasprit bumrah