फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZvENG: ड्रॉ टेस्ट में रोस टेलर ने सेंचुरी के साथ बनाया ये खास रिकॉर्ड

NZvENG: ड्रॉ टेस्ट में रोस टेलर ने सेंचुरी के साथ बनाया ये खास रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच हैमिल्टन में खेला गया। मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। मैच के आखिरी दिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और सीनियर बल्लेबाज रोस टेलर ने...

NZvENG: ड्रॉ टेस्ट में रोस टेलर ने सेंचुरी के साथ बनाया ये खास रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,हेमिल्टनTue, 03 Dec 2019 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच हैमिल्टन में खेला गया। मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। मैच के आखिरी दिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और सीनियर बल्लेबाज रोस टेलर ने सेंचुरी ठोकी। टेलर ने इस पारी के दौरान अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया। इस पारी के दौरान टेलर ने टेस्ट क्रिकेट में 7000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। न्यूजीलैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में 7000 रनों का आंकड़ा पार करने वाले टेलर महज दूसरे बल्लेबाज हैं।

टेलर से पहले पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ये कारनामा कर चुके हैं। फ्लेमिंग ने 111 टेस्ट मैचों में 7172 रन बनाए हैं। टेलर ने 96 टेस्ट मैचों में 46.51 की औसत से 7023 रन बना लिए हैं। टेलर ने नॉटआउट 105 जबकि विलियमसन ने नॉटआउट 104 रनों की पारी खेली। ओवरऑल बात करें तो टेलर 51वें ऐसे बल्लेबाज हैं, जिसने टेस्ट क्रिकेट में 7000 रनों का आंकड़ा पार किया है। 35 वर्षीय टेलर ने अपनी 169वीं पारी में ये मुकाम हासिल किया और पारी के मामले में उन्होंने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 189 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। 

वहाब ने फेंकी क्रिकेट इतिहास की सबसे खतरनाक No-Ball, Video वायरल

INDvsWI: हैदराबाद पहुंची विंडीज टीम, कुछ ऐसे हुए स्वागत- देखें- VIDEO

टेलर के खाते में 19 टेस्ट सेंचुरी और 32 हाफसेंचुरी दर्ज हैं। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया था। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 375 रन बनाए थे। पहली पारी में टॉम लाथम ने 105, डेरिल मिशेल ने 73, बीजे वाटलिंग ने 55 और रोस टेलर ने 53 रनों की पारी खेली। स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार और क्रिस वोक्स ने तीन विकेट लिए। इसके बाद इंग्लैंड ने पहली पारी में 476 रन बनाए। कप्तान जो रूट ने 226 रन बनाए। इसके अलावा रोरी बर्न्स ने 101 रनों की पारी खेली। 101 रन की बढ़त मिलने के बाद इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में दो झटके जल्दी दे दिए।

न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 28 रनों तक टॉम लाथम और जीत रावल के विकेट गंवा दिए, हालांकि इसके बाद विलियमसन और टेलर ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया और मैच आखिरकार ड्रॉ पर खत्म हुआ। इस सीरीज का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट टेबल पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि ये सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत आती ही नहीं है। न्यूजीलैंड ने सीरीज का पहला मैच अपने नाम किया था और इस टेस्ट के ड्रॉ होने के साथ सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें