फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZ vs BAN: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 में हराकर किया क्लीन स्वीप

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 में हराकर किया क्लीन स्वीप

फिन एलेन के तूफानी अर्धशतक और मार्टिन गुप्टिल के साथ उनकी पहले विकेट के लिये 85 रन की साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने गुरुवार को यहां बारिश से प्रभावित तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में...

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 में हराकर किया क्लीन स्वीप
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 01 Apr 2021 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

फिन एलेन के तूफानी अर्धशतक और मार्टिन गुप्टिल के साथ उनकी पहले विकेट के लिये 85 रन की साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने गुरुवार को यहां बारिश से प्रभावित तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को 65 रन से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। बारिश के कारण यह मैच 10-10 ओवरों का कर दिया जिसमें पावरप्ले तीन ओवर का था और एक गेंदबाज को दो-दो ओवर करने थे। न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद 10 ओवर में चार विकेट पर 141 रन ठोक दिये। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 9.3 ओवर में 76 रन पर सिमट गयी। न्यूजीलैंड ने पहला मैच 66 रन से और दूसरा मैच 28 रन से जीता था। 
    
फिन एलेन ने 29 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 71 रन बनाये। उन्होंने गुप्टिल (19 गेंदों पर 44, एक चौका, पांच छक्के) के साथ केवल 5.4 ओवर में 85 रन जोड़ दिये थे। एलेन ने मात्र 18 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। यह उनका टी20इं टरनेशनलमें पहला अर्धशतक है। ग्लेन फिलिप ने दो छक्कों की मदद से 14 रन बनाये जबकि डेरेल मिचेल ने 11 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश ने इसके जवाब में टिम साउदी (15 रन देकर तीन) के पहले ओवर में सौम्य सरकार (10) और कप्तान लिट्टन दास (शून्य) के विकेट गंवा दिये। इसके बाद लेग स्पिनर टॉड एस्टल (13 रन देकर चार विकेट) पर लंबे शॉट लगाने के प्रयास में बांग्लादेश के बल्लेबाज पवेलियन लौटे। 

वसीम जाफर ने बताया, इस आईपीएल में किस रूप में नजर आएंगे केएल राहुल
    
बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। इनमें सरकार के अलावा सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम (19) और मोसादेक हुसैन (13) शामिल हैं। इससे पहले मैच स्थानीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होना था लेकिन बारिश के कारण आखिर में रात नौ बजे टॉस संभव हो पाया।  न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में भी 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें