फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंडिया, पाकिस्तान और श्रीलंका जो नहीं कर सके न्यूजीलैंड में वह बांग्लादेश ने कर दिखाया, तोड़ा 10 साल पुराना सिलसिला

इंडिया, पाकिस्तान और श्रीलंका जो नहीं कर सके न्यूजीलैंड में वह बांग्लादेश ने कर दिखाया, तोड़ा 10 साल पुराना सिलसिला

न्यूजीलैंड की धरती पर टेस्ट मैच जीतना किसी भी विदेशी टीम के लिए बड़ी बात है। पिछले 10 सालों में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी एशियाई टीमें यहां एक भी टेस्ट नहीं जीत पाई हैं, लेकिन बांग्लादेश ने यह...

इंडिया, पाकिस्तान और श्रीलंका जो नहीं कर सके न्यूजीलैंड में वह बांग्लादेश ने कर दिखाया, तोड़ा 10 साल पुराना सिलसिला
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 05 Jan 2022 12:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड की धरती पर टेस्ट मैच जीतना किसी भी विदेशी टीम के लिए बड़ी बात है। पिछले 10 सालों में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी एशियाई टीमें यहां एक भी टेस्ट नहीं जीत पाई हैं, लेकिन बांग्लादेश ने यह सिलसिला तोड़ डाला है। बे ओवल मैदान पर खेले गए दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने मेजबान टीम को आठ विकेट से हराकर यह 10 साल पुराना सिलसिला तोड़ा। पिछले 10 सालों में न्यूजीलैंड में जीत दर्ज करने वाली महज दो टेस्ट टीमें रही हैं। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के अलावा और कोई भी टीम इससे पहले पिछले 10 सालों में न्यूजीलैंड को उसके घर में नहीं हरा पाई है।

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

पिछले 10 सालों में न्यूजीलैंड ने होम ग्राउंड पर कुल 40 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उसे महज पांच बार ही हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड को दो-दो बार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका ने हराया है, जबकि एक बार यह कारनामा बांग्लादेश ने कर दिखाया है। इंग्लैंड ने पिछले 10 सालों में न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा सात टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन इसमें से एक भी जीत नहीं पाया है, वहीं श्रीलंका छह बार पिछले 10 सालों में न्यूजीलैंड की धरती पर टेस्ट मैच खेल चुका है, लेकिन एक भी जीत नहीं पाया। भारत और पाकिस्तान दोनों ने न्यूजीलैंड में पिछले 10 सालों में चार-चार टेस्ट खेले हैं, लेकिन इन दोनों टीमों की झोली भी जीत से खाली ही रही।

WTC चैंपियन को बांग्लादेश ने रौंदा, अपने ही घर में हारी कीवी टीम

भारत ने एक टेस्ट ड्रॉ कराया, तो वहीं पाकिस्तान ने चारों मैच में हार का सामना किया। श्रीलंका ने छह में से पांच मैच जीते, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। इंग्लैंड की बात करें तो उसका प्रदर्शन इन एशियाई टीमों से बेहतर रहा। इंग्लैंड ने पिछले 10 सालों में न्यूजीलैंड में सात टेस्ट खेले, जिसमें से दो में उसे हार झेलनी पड़ी, जबकि बाकी पांच टेस्ट ड्रॉ पर छूटे। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दो ही ऐसी टीमें हैं, जो पिछले 10 सालों में न्यूजीलैंड की धरती पर एक भी टेस्ट नहीं हारी हैं। ऑस्ट्रेलिया ने दो टेस्ट खेले और दोनों ही जीते, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने कुल छह टेस्ट मैच खेले, जिसमें दो जीते और चार मैच ड्रॉ कराए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें