फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटNZ vs BAN: टॉम लाथम और ट्रेंट बोल्ट के नाम रहा दूसरा दिन, मुश्किल में बांग्लादेश

NZ vs BAN: टॉम लाथम और ट्रेंट बोल्ट के नाम रहा दूसरा दिन, मुश्किल में बांग्लादेश

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड टीम ने अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है। मैच का दूसरा...

NZ vs BAN: टॉम लाथम और ट्रेंट बोल्ट के नाम रहा दूसरा दिन, मुश्किल में बांग्लादेश
Namita Shuklaएपी,क्राइस्टचर्चMon, 10 Jan 2022 02:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड टीम ने अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है। मैच का दूसरा दिन कप्तान टॉम लाथम और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के नाम रहा। लाथम ने 252 रनों की पारी खेली, वहीं ट्रेंट बोल्ट ने पांच विकेट झटके। न्यूजीलैंड ने मैच के दूसरे दिन छह विकेट पर 521 रनों पर पारी घोषित कर दी, जवाब में बांग्लादेश की टीम महज 126 रनों पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश अभी भी न्यूजीलैंड से पहली पारी के आधार पर 395 रन पीछे है। 

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

न्यूजीलैंड फॉलोऑन देगा या फिर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरेगा, इसका फैसला मैच के तीसरे दिन होगा। बांग्लादेश के ऑलआउट होने के साथ ही दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया। लाथम और डेवन कॉनवे की पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने पहली पारी छह विकेट पर 521 रन पर घोषित की। इसके बाद बोल्ट ने 43 रन देकर पांच विकेट लिए, जिसकी वजह से बांग्लादेश टीम 126 रन पर आउट हो गई। बोल्ट के 300 टेस्ट विकेट पूरे हो गए हैं और यह कमाल करने वाले वह रिचर्ड हैडली, डेनियल विटोरी और टिम साउदी के बाद न्यूजीलैंड के चौथे गेंदबाज बन गए।

बांग्लादेश के चार बल्लेबाज सातवें ओवर में 11 रन पर आउट हो गए थे । इसके बाद यासिर अली ने पहला अर्धशतक जमाया। वह दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले 55 रन पर आउट हुए। लाथम ने दोहरा शतक जमाने के साथ दूसरी स्लिप में दो कैच भी लपके। उन्होंने 552 मिनट क्रीज पर रहकर 305 गेंद में 252 रन की पारी खेली और कॉनवे के साथ दूसरे विकेट के लिये 215 रन जोड़े। कॉनवे ने पहले दिन 99 रन बना लिए थे। उन्होंने इबादत हुसैन की पहली ही गेंद पर एक रन लेकर अपना तीसरा शतक पूरा किया।

epaper