फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZ vs AUS टेस्ट के दूसरे दिन हुआ भरपूर ड्रामा, स्मिथ-विलियमसन नहीं खोल पाए खाता; कैमरोन ग्रीन ने लूटी महफिल

NZ vs AUS टेस्ट के दूसरे दिन हुआ भरपूर ड्रामा, स्मिथ-विलियमसन नहीं खोल पाए खाता; कैमरोन ग्रीन ने लूटी महफिल

NZ vs AUS Highlights: न्यूजीलैंड वर्सेस ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट का दूसरा दिन कंगारुओं के नाम रहा। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के पास 217 रनों की बढ़त है। ख्वाजा और लायन क्रीज पर मौजूद हैं।

NZ vs AUS टेस्ट के दूसरे दिन हुआ भरपूर ड्रामा, स्मिथ-विलियमसन नहीं खोल पाए खाता; कैमरोन ग्रीन ने लूटी महफिल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Mar 2024 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वेलिंगटन में जारी पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने भले ही दूसरी पारी में 13 के स्कोर पर दो विकेट खो दिए हैं, मगर उनके पास 217 रनों की बढ़त है। कंगारुओं ने पहली पारी में कैमरोन ग्रीन के शतक के दम पर 383 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर के आगे मेजबान टीम की पहली पारी मात्र 179 रनों पर ही सिमट गई। नाथन लॉयन ने इस दौरान सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए।

NZ vs AUS: इमरान खान, कपिल देव, वसीम अकरम और बिशन सिंह बेदी जैसे दिग्गजों के क्लब में पैट कमिंस की एंट्री, बनाई खास सेंचुरी

ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे दिन की शुरुआत शानदार रही। कैमरोन ग्रीन ने जोश हेजलवुड के साथ 10वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। दोनों ने आखिरी विकेट के लिए कुल 116 रनों की साझेदारी की। यह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 10वें विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। ऑस्ट्रेलिया की पहली 383 रनों पर सिमटी, ग्रीन 174 रन बनाकर नाबाद रहे। मैट हैनरी न्यूजीलैंड के लिए 5 विकेट के साथ सबसे ज्यादा शिकार करने वाले गेंदबाज रहे।

भारतीय क्रिकेट में आया मैच फिक्सिंग का भूचाल, CAB अध्यक्ष गांगुली ने मांगी रिपोर्ट

न्यूजीलैंड की पहली पारी का आगाज बेहद निराशाजनक रहा। महज 29 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। इस दौरान केन विलियमसन निराशाजनक अंदाज में रन आउट भी हुए। यह उनके टेस्ट करियर का मात्र तीसरा और 2012 के बाद पहला रन आउट था। विलियमसन इस पारी में खाता भी नहीं खोल पाए। 

इसके बाद ग्लेन फिलिप्स (71) ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ टीम को 179 के स्कोर तक पहुंचाया। इस दौरान उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा।

धोनी को धोनी बनने में 15 साल...MSD से ध्रुव जुरेल की तुलना करने पर सौरव गांगुली का सुनील गावस्कर को कड़क जवाब

पहली पारी के बाद कंगारुओं को 204 रनों की बढ़त मिली थी। ऑस्ट्रेलिया की तरह न्यूजीलैंड ने भी शुरुआत से ही इस बार मेहमानों पर शिकंजा कसा। टिम साउदी ने पहले ही ओवर में स्टीव स्मिथ को तो 5वें ओवर में मार्नस लाबुशेन को पवेलियन की राह दिखा दो बड़े विकेट हासिल किए।

स्टीव स्मिथ इस दौरान खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं लाबुशेन ने 2 रन बनाए। टिम साउदी इसी के साथ स्टीव स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर बोल्ड करने वाले पहले गेंदबाज बने।

न्यूजीलैंड को नाथन लायन के रूप में दिन की तीसरी सफलता भी मिल जाती, मगर मेट हैनरी की दिन की आखिरी गेंद पर साउदी ने स्लिप में उनका आसान सा कैच छोड़ दिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें