फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटNZ vs AFG : गुयाना में एक हत्या की रिपोर्ट कैसे करूं?, न्यूजीलैंड की हार पर दिग्गजों ने किया रिएक्ट

NZ vs AFG : गुयाना में एक हत्या की रिपोर्ट कैसे करूं?, न्यूजीलैंड की हार पर दिग्गजों ने किया रिएक्ट

अफगानिस्तान ने शनिवार को न्यूजीलैंड को टी20 विश्व कप 2024 के 14वें मुकाबले में 84 रन से हरा दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की इस जीत पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने प्रतिक्रिया दी है।

NZ vs AFG : गुयाना में एक हत्या की रिपोर्ट कैसे करूं?, न्यूजीलैंड की हार पर दिग्गजों ने किया रिएक्ट
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 08 Jun 2024 05:33 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान की टीम वनडे विश्व कप के बाद अब टी20 विश्व कप में भी दमदार प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है। ग्रुप सी में अफगानिस्तान की टीम लगातार दो मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है। कप्तान राशिद खान के नेतृत्व में अफगानिस्तान की टीम ने शनिवार को न्यूजीलैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया। रहमानुल्लाह गुरबाज की आक्रामक बल्लेबाजी के बाद कप्तान राशिद खान और फजलहक फारूकी की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने गुयाना में प्रोविडेंस स्टेडियम टी20 विश्व कप ग्रुप सी के मैच में न्यूजीलैंड को 84 रन से हराकर सुपर आठ चरण में प्रवेश का दावा पुख्ता कर दिया। 

न्यूजीलैंड की इस हार पर पूर्व क्रिकेटर्स ने मिशेल मैक्लेनाघन, वसीम जाफर प्रतिक्रिया दी है। न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी मिशेल मैक्लेनाघन ने एक्स पर लिखा, ''मैं गुयाना में एक हत्या की रिपोर्ट कैसे करूं?।'' जीत के लिए 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 15.2 ओवर में 75 रन पर आउट हो गई, जो टी20 क्रिकेट में उसका चौथा न्यूनतम स्कोर है। फारूकी और राशिद दोनों ने 17,17 रन देकर चार-चार विकेट लिए।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अफगानिस्तान की तारीफ की। उन्होंने लिखा, "गुरबाज और इब्राहिम की 100+ ओपनिंग साझेदारी, फजलहक ने टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया, फिर राशिद ने मिडिल ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया। अफगानिस्तान का बेहतरीन पेशेवर प्रदर्शन! दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम बहुत कम तैयार दिखी और उसे भारी कीमत चुकानी पड़ी।''

भारत के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकता है पाकिस्तान, बेंच पर बैठे इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने भी अफगानिस्तान के प्रदर्शन की प्रशंसा की। उन्होंने एक्स पर लिखा, "न्यूजीलैंड को हराने के लिए अफगानिस्तान को बधाई। अगर उनकी बल्लेबाजी आगे भी अच्छी रहती है तो वे इस विश्व कप में बहुत खतरनाक टीम हो सकते हैं क्योंकि इन परिस्थितियों में उनकी गेंदबाजी शीर्ष स्तर की है।"