फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपैगंबर विवाद; नूपुर शर्मा के पुतले को फांसी पर लटकाए जाने पर बोले वेंकटेश प्रसाद- यह 21वीं सदी का भारत है

पैगंबर विवाद; नूपुर शर्मा के पुतले को फांसी पर लटकाए जाने पर बोले वेंकटेश प्रसाद- यह 21वीं सदी का भारत है

वेंकटेश ने अपनी आशंका भी व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की हरकतें आने वाली चीजों का संकेत हो सकती हैं और ये एक से अधिक लोगों के लिए खतरा बन सकती हैं। नूपुर के बयान पर विरोध प्रदर्शन जारी है।

पैगंबर विवाद; नूपुर शर्मा के पुतले को फांसी पर लटकाए जाने पर बोले वेंकटेश प्रसाद- यह 21वीं सदी का भारत है
Ezaz Ahmadवार्ता,नई दिल्लीSun, 12 Jun 2022 06:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने बेलगावी में मुसलमानों की एक मस्जिद के बाहर भारतीय जनता पार्टी (BJP) से निलंबित नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma Comment Row) के पुतले को फांसी पर लटकाए जाने पर खुल कर कहा है कि यह 21वीं सदी में बहुत ज्यादा है। पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश ने अपनी आशंका भी व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की हरकतें आने वाली चीजों का संकेत हो सकती हैं और ये एक से अधिक लोगों के लिए खतरा बन सकती हैं। नूपुर शर्मा के बयान को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। हिंसक विरोध प्रदर्शन के चलते आरोपियों पर कार्रवाई भी की जा रही है।

लाइव शो में एक बार फिर एलिस्टेयर कुक से भिड़े मोईन अली- Video

वेंकटेश ने अपने पहले ट्वीट में कहा,' यह कर्नाटक में लटका हुआ नूपुर शर्मा का पुतला है। बस विश्वास नहीं कर सकता कि यह 21 वीं सदी का भारत है। मैं सभी से राजनीति को एक तरफ छोड़कर विवेक को कायम रखने का आग्रह करूंगा। यह बहुत ज्यादा है।

उन्होंने कहा,'इस ट्वीट के बारे में क्या अविश्वसनीय है। समाचार चैनलों के साथ-साथ औचित्यपूर्ण और व्हाट्सबाउट में लिप्त लोगों का दयनीय स्थिति में महत्वपूर्ण योगदान है। यह केवल एक पुतला नहीं है, बल्कि अनिश्चित शर्तों में एक से अधिक लोगों के लिए खतरा है।'

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी तथा विवादास्पद पुजारी यति नरसिंहन सहित 31 अन्य लोगों के खिलाफ एवं कथित तौर पर नफरत फैलाने व धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।

दूसरी प्राथमिकी में जिन लोगों के नाम शामिल हैं, उनमें पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर दिल्ली भाजपा मीडिया इकाई के पूर्व प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निलंबित कर दिया गया और नूपुर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया। इस एफआईआर में पत्रकार सबा नकवी और अन्य लोगों का नाम शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें