फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअगर टी20 विश्व कप नहीं होता है तो BCCI को IPL करने का अधिकार: होल्डिंग

अगर टी20 विश्व कप नहीं होता है तो BCCI को IPL करने का अधिकार: होल्डिंग

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी-20 विश्व कप को स्थगित कर दिया जाता है तो बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) को इस साल के अंत में इंडियन...

अगर टी20 विश्व कप नहीं होता है तो BCCI को IPL करने का अधिकार: होल्डिंग
एजेंसी,नई दिल्ली,Mon, 08 Jun 2020 07:34 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी-20 विश्व कप को स्थगित कर दिया जाता है तो बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) को इस साल के अंत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को आयोजित करने का पूरा अधिकार है। ऐसी अटकलें हैं कि कोविड-19 महामारी के कारण 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच प्रस्तावित टी20 विश्व कप को स्थगित किया जा सकता है। बीसीसीआई इस दौरान आईपीएल आयोजित करने की योजना पर काम कर सकता है।

माइकल होल्डिंग ने इंस्टाग्राम पर निखिल नाज से बातचीत में कहा, ''मुझे नहीं लगता कि आईसीसी इस मकसद से टी20 विश्व कप में देरी करेगा कि आईपीएल के लिए जगह बना सके। यह ऑस्ट्रेलियाई सरकार का कानून है, जहां वे किसी निश्चित तारीख से पहले किसी को भी देश में आने की अनुमति नहीं देंगे।''

अगर एक ही दिन टेस्ट और टी20 खेले भारत, आकाश चोपड़ा ने चुनी दोनों टीमें, रोहित शर्मा को किया टेस्ट टीम में शामिल

उन्होंने कहा, ''अगर टी20 विश्व कप का आयोजन तय समय पर नहीं होता है तो बीसीसीआई के पास इस घरेलू टूर्नामेंट को आयोजित करने का पूरा अधिकार है।'' ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने का फैसला 10 जून को हो सकता है। सूत्रों की मानें तो आईसीसी की पिछली बैठक में वर्ल्ड कप को कराने के लिए तीन बड़े विकल्पों पर चर्चा हुई थी, लेकिन इस बात पर कोई एकमत नहीं था कि टूर्नामेंट को तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़ाया जाए या फिर 2021 तक के लिए टाल दिया जाए। 

दरअसल, इस विंडो में टी-20 वर्ल्ड कप का होना सिर्फ स्वास्थ्य से जुड़ा मामला ही नहीं है। बल्कि इसका आर्थिक पहलू भी है। अगर बीसीसीआई अक्टूबर-नवंबर के विंडो में आईपीएल नहीं करा पाई तो उसे करीब 4 हजार करोड़ का नुकसान होगा।

रोहित ने उड़ाया चहल का मजाक, बोले- कपड़े के अंदर तू है या कपड़े तेरे अंदर हैं

बता दें कि आईपीएल का  आगाज 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना था, लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते इस टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं, बीसीसीआई इस पर नजर बनाए हुए है कि इस साल किस समय इसका आयोजन कराया जा सकता है। इसके अलावा आईपीएल भारत में कराया जाए या विदेश में इसको लेकर भी चर्चा होने लगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें