फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटफेमस डॉक्टर देवी शेट्टी ने कहा- सौरव गांगुली फिट हैं और मैराथन दौड़ में भाग भी ले सकते हैं

फेमस डॉक्टर देवी शेट्टी ने कहा- सौरव गांगुली फिट हैं और मैराथन दौड़ में भाग भी ले सकते हैं

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिलेगी। वुडलैंड्स हॉस्पिटल ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। गांगुली को...

फेमस डॉक्टर देवी शेट्टी ने कहा- सौरव गांगुली फिट हैं और मैराथन दौड़ में भाग भी ले सकते हैं
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Jan 2021 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिलेगी। वुडलैंड्स हॉस्पिटल ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। गांगुली को शनिवार को जिम करते वक्त सीने में दर्द की शिकायत के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गहन चिकित्सा के बाद पता चला कि उन्हें हल्का दिल का दौरा पड़ा था है और उनकी धमनी में तीन ब्लॉक पाए गए हैं। इस बीच प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट देवी शेट्टी ने अस्पताल पहुंच पूर्व कप्तान की चिकित्सा की। गांगुली की पत्नी डोना ने अस्पताल में उनसे मुलाकात की। गौरतलब है कि मेडिकल टीम ने सोमवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉ शेट्टी से बात की थी।

IND vs AUS: सिडनी में कंगारू टीम को हराने के लिए तैयार भारत, तस्वीरों में दिखा कड़ी ट्रेनिंग का नजारा

डॉ शेट्टी ने कहा कि वे (गांगुली) फिट हैं और बेहिचक मैराथन दाैड़ में हिस्सा भी ले सकते हैं और विमान भी उड़ा सकते हैं। इसके अलावा वो अपने हर सपने और इच्छा को पूरा कर सकते हैं। अगर वह चाहें तो क्रिकेट भी खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि यहां तक कि वे एक सामान्य व्यक्ति की तरह कसरत भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि गांगुली को कोई बड़ी दिक्कत नहीं है। यह ऐसी दिक्कत है जो ज्यादातर भारतीयों को किसी ना किसी मोड़ पर होती है। गांगुली जल्द स्वस्थ हो जाएंगे क्योंकि उनका दिल उसी तरह काम कर रहा है जैसा कि 20 साल की उम्र में करता था। उनके दिल को क्षति नहीं पहुंची है और सिर्फ ब्लॉकेज है। लेकिन उन्हें सही समय पर अस्पताल ले जाया गया और उन्हें सही इलाज मिला। उनका हृदय मजबूत है। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष के नाते गांगुली को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में हर खिलाड़ी को कम से कम दो साल में एक बार अपना हेल्थ चेकअप जरूर कराना चाहिए।

शेन वॉर्न की मांग, ऑस्ट्रेलिया टीम से होनी चाहिए इस बल्लेबाज की छुट्टी

वुडलैंड्स अस्पताल की सीईओ डॉ रुपाली बासु ने कहा कि गांगुली की हालत अब स्थिर है। वह रात को अच्छे से सोए और उन्होंने नाश्ता भी किया। गांगुली ने हम लोगों से बात की। डॉ शेट्टी यहां हैं और उन्होंने ना सिर्फ गांगुली के साथ समय बिताया बल्कि उनकी चिकित्सा कर रहे डॉक्टरों से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि गांगुली के धमनी में तीन ब्लॉक हैं और एक बार यह ठीक हो गया तो उनका दिल भी अन्य लोगों की तरह सामान्य हो जाएगा। टीम के सभी डॉक्टरों की राय के बाद हमने फैसला लिया है कि गांगुली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। हालांकि घर में रोजाना डॉक्टर और नर्स उनकी चिकित्सा करेंगे।

(एजेंसी इनपुट सहित)