DA Image
8 अगस्त, 2020|2:08|IST

अगली स्टोरी

आईपीएल नहीं, टी20 विश्व कप है पैट कमिंस की प्राथमिकता

पैट कमिंस आईपीएल में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं। पिछली नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें 15.50 करोड़ रुपये की मोटी कीमत देकर खरीदा था।

file image of australia cricketer pat cummins  getty images

कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर के अन्य खेलों की तरह क्रिकेट टूर्नामेंटों पर भी जब अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं तब ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बजाय टी20 विश्व कप के आयोजन को अपनी प्राथमिकता में रखा और उनकी दिली इच्छा है कि इस साल के आखिर में उनका देश इस टूर्नामेंट की मेजबानी करे। 

पैट कमिंस आईपीएल में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं। पिछली नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें 15.50 करोड़ रुपये की मोटी कीमत देकर खरीदा था। कमिंस ने ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस से कहा, ''पिछले दो तीन वर्षों में हमने टी20 विश्व कप को लेकर बात की है। विश्व कप (वनडे) 2015 मेरे करियर में विशेष महत्व रखता है जबकि मैं फाइनल में भी नहीं खेला था। मैं चाहता हूं कि इस टूर्नामेंट (टी20 विश्व कप) का आयोजन हो।''

टीम इंडिया में वापसी की जल्दी में नहीं हैं विजय शंकर, जानिए क्या कुछ कहा

उन्होंने कहा, ''यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस साल का संभवत: सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। मैं चाहता हूं कि सब कुछ सही हो जाए और इस टूर्नामेंट का आयोजन हो। अगर मैं सच में लालची होता तो मुझे आईपीएल का आयोजन भी अच्छा लगेगा।''

बता दें कि आईपीएल के आयोजन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई। उसे अभी 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था लेकिन कोरोना वायरस के विश्व स्तर पर लगातार बढ़ने के कारण इस धनाढ्य लीग के फिलहाल आयोजन की संभावना नहीं है। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने सुझाव दिया था कि आईपीएल से क्रिकेट सत्र की शुरुआत होनी चाहिए। टी20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Not The IPL but T20 World Cup Is Pat Cummins First Priority