फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदो टीमें खिलाने के सवाल पर राहुल द्रविड़ बोले- ये लॉन्ग टर्म समाधान नहीं है

दो टीमें खिलाने के सवाल पर राहुल द्रविड़ बोले- ये लॉन्ग टर्म समाधान नहीं है

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर भारत के हेड कोच के तौर पर टीम के साथ हैं। बीसीसीआई ने  श्रीलंका दौरे पर रेगुलर टीम की जगह दूसरी टीम भेजी है। द्रविड़ ने इसे लेकर अपनी राय दी।...

दो टीमें खिलाने के सवाल पर राहुल द्रविड़ बोले- ये लॉन्ग टर्म समाधान नहीं है
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 27 Jun 2021 09:19 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर भारत के हेड कोच के तौर पर टीम के साथ हैं। बीसीसीआई ने  श्रीलंका दौरे पर रेगुलर टीम की जगह दूसरी टीम भेजी है। द्रविड़ ने इसे लेकर अपनी राय दी। भारतीय टीम श्रीलंका दौरे में लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलेगी। शिखर धवन की अगुवाई वाली इस टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत भारत के कई साीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे है। क्योंकि मुख्य टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड में हैं।

राहुल द्रविड़ ने वर्चुअल मीटिंग में कहा कि यात्रा प्रतिबंधो और क्वारंटाइन की वजह से यूनिक स्थिति है।  कोविड19  की वजह से यह अनुमान लगाना अभी कठिन है। उन्होंने आगे कहा कि जब देशों के बीच यात्रा बैन हो जाती है तो शॉर्ट टर्म में किया जा सकता है। क्या ये  लॉन्ग टर्म समाधान है? मुझे यकीन नहीं है। इसके लिए हमें अन्य बोर्डों, स्पॉन्सर,मीडिया राइटस और हितधारकों से बात करनी होगी। उन्होंने कहा कि ये सब फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों पर कुछ दबाव कम करता है। क्योंकि उनके लिए लगातार प्रतिंबधों का सामना करना कठिन होता जा रहा है।

द्रविड़ ने टीम की रवानगी से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज में चुने गए सभी युवाओं को खेलने का मौका मिलना संभव नहीं है। शिखर धवन की कप्तानी में कम अनुभवी टीम श्रीलंका का दौरा करेगी। इसमें छह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि इस छोटे दौरे पर हमसे यह उम्मीद करना शायद अवास्तविक होगा कि हर किसी को मौका दिया जाए जिसमें तीन टी20 मैच और तीन वनडे हैं। सिलेक्टर्स भी वहां होंगे। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज 13 जुलाई से वनडे के साथ शुरू होगी जिसके बाद 21 जुलाई से टी-20 मैच खेले जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें