फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटगांगुली-द्रविड़ नहीं! ये पाकिस्तानी है एशिया का सबसे बड़ा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज; सहवाग ने बताया नाम

गांगुली-द्रविड़ नहीं! ये पाकिस्तानी है एशिया का सबसे बड़ा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज; सहवाग ने बताया नाम

सहवाग पूर्व पाक कप्तान इंजमाम उल हक को एशिया का सबसे बड़ा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बताया है। कुल 3 एशियाई बल्लेबाजों ने मिडिल ऑर्डर में 10 हजार रन का आंकड़ा पार किया है, जिसमें इंजी का नाम शामिल है।

गांगुली-द्रविड़ नहीं! ये पाकिस्तानी है एशिया का सबसे बड़ा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज; सहवाग ने बताया नाम
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 04 Jun 2023 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को एशिया का सबसे बड़ा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बताया है। एशियाई खिलाड़ियों की बात करें तो मिडिल ऑर्डर में तीनों फॉर्मेट मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के नाम है, वहीं कुल तीन खिलाड़ी इस लिस्ट में ऐसे हैं जिन्होंने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 10 हजार रन का आंकड़ा पार किया है। इसमें इंजमाम उल हक, महेला जयवर्धने के अलावा सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है। सहवाग ने इंजी को एशिया का सबसे बड़ा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बताते हुए बड़ी वजह बताई है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि क्यों उन्होंने यहां सचिन तेंदुलकर का नाम नहीं लिया।

पूर्व विकेटकीपर ने खत्म की ईशान किशन vs केएस भरत डिबेट, बताया किसे मिलना चाहिए मौका

ब्रेकफास्ट विद चैंपियन शो पर सहवाग ने कहा 'इंजी भाई बहुत स्वीट हैं। सब लोग बात करते हैं सचिन तेंदुलकर की लेकिन मैं इंजमाम-उल-हक को एशिया का मध्यक्रम का सबसे बड़ा बल्लेबाज मानता हूं। क्योंकि तेंदुलकर तो वो बल्लेबाज की लीग से ऊपर चले गए हैं, उनको तो गिनती नहीं करते हम। जितने भी और देशो के बल्लेबाज़ आते हैं मिडिल-ऑर्डर के, उनसे (इंजी) बेहतर बल्लेबाज़ मैंने नहीं देखा। हमें जमाने में, 2003-04 में वो 8 रन की औसत बातें करते थे कि चिंता मत कर आराम से बना लुंगा। 10 ओवर में 80 रन कोई और टीम और खिलाड़ी पैनिक कर जाते हैं तो वो कहते हैं कि बन जाएंगे चिंता मत करो।'

WTC Final में क्या ये खिलाड़ी लगाएगा भारत की नैया पार, कोहली से बेहतर है इंग्लैंड में रिकॉर्ड

बता दें, सभी फॉर्मेट में मिलाकर इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान के लिए बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज 210 मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 53.32 की शानदार औसत के साथ 10132 रन बनाए। इंजी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 329 का रहा। उन्होंने अपने करियर में कुल 20 शतक जड़े।

हार्दिक पंड्या ने टेस्ट क्रिकेट को कुछ ज्यादा ही आसानी से छोड़ दिया, पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

इंजमाम को सबसे अच्छे कप्तानों और बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। उन्होंने पाकिस्तान ने कुल 120 टेस्ट मैचों में 8830 रन और 378 वनडे मैचों में 11,739 रन बनाए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें