DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कपिल देव की नहीं बल्कि एमएसके प्रसाद की कमिटी करेगी सपोर्ट स्टाफ का चयन

कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ के चयन का हिस्सा नहीं बनाया जा सकता। क्योंकि समय की कमी के कारण बीसीसीआई अपने संविधान में संशोधन नहीं कर सकता।

indian cricket team jpg

कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ के चयन का हिस्सा नहीं बनाया जा सकता। क्योंकि समय की कमी के कारण बीसीसीआई अपने संविधान में संशोधन नहीं कर सकता। रवि शास्त्री के साथ कोचिंग टीम का चयन सोमवार को होगा तथा बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच का साक्षात्कार एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयनसमिति करेगी। प्रशासनिक मैनेजर के पद पर भी नियुक्ति की जाएगी। कपिल ने अपने पैनल के साथ शास्त्री का दो साल के कार्यकाल के लिए फिर से चयन करने के बाद शुक्रवार को कहा था कि वे सहयोगी स्टाफ के साक्षात्कार प्रक्रिया का भी हिस्सा बनना चाहते हैं। 

कपिल का पैनल नहीं बल्कि एमएसके प्रसाद का पैनल करेगा टीम के सपोर्ट स्टाफ का चयन
इस पैनल में कपिल के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी शामिल हैं। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'संविधान में संशोधन के लिए समय नहीं है। आज शनिवार है और कल कार्यालय बंद रहेगा। साक्षात्कार सोमवार को दस बजे शुरू हो जाएंगे। सीएसी को सहयोगी स्टाफ का चयन प्रक्रिया का हिस्सा बनाने के लिये कानूनी टीम को इस पर गौर करना होगा और जरूरी बदलाव करने होंगे। दुर्भाग्य से इसके लिए समय नहीं है।' इससे पहले कपिल से जब पूछा गया कि क्या सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के चयन में सीएसी की राय ली जानी चाहिए तो उन्होंने इसका सकारात्मक जवाब दिया।

Read Also: एमएस धौनी ने लेह में बास्केटबॉल कोर्ट पर बच्चों के साथ खेला क्रिकेट

टीम इंडिया के बैटिंग और बॉलिंग कोच पद के लिए  कई बड़े खिलाड़ियों ने किया है आवेदन
उन्होंने कहा,'हां वहां भी हमारी राय ली जानी चाहिए। अगर आप मुझ से पूछेंगे तो हमने सहयोगी सदस्यों के चयन प्रकिया के बारे में बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। अगर हम वह काम नहीं करेंगे तो यह सही नहीं होगा। हमने उन्हें (सीओए) कहा है कि हम उस नियुक्ति का भी हिस्सा होना चाहते हैं।' पूर्व चयनकर्ता विक्रम राठौर और प्रवीण आमरे के साथ-साथ इंग्लैंड के जोनाथन ट्रॉट और मार्क रामप्रकाश ने बल्लेबाजी कोच के लिए आवेदन किया है। गेंदबाजी कोच के लिए वेंकटेश प्रसाद, डेरेन गॉफ और सुनील जोशी ने आवेदन किया है। लेकिन इसकी प्रबल संभावना है कि भरत अरुण फिर से गेंदबाजी कोच बने। क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर खेल को सबसे अच्छे क्षेत्ररक्षकों में से एक दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स से कड़ी टक्कर मिलेगी।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Not Kapil Dev led panel but MSK Prasad led committee will select support staff of Indian Cricket Team