फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्रिकेट हंट के नाम पर 350 खिलाड़ियों को ठगा, इंग्लैंड भेजने का दिखाया था सपना

क्रिकेट हंट के नाम पर 350 खिलाड़ियों को ठगा, इंग्लैंड भेजने का दिखाया था सपना

नोएडा स्टेडियम में क्रिकेट हंट के नाम पर 350 से अधिक क्रिकेट खिलाड़ियों से लाखों की ठगी करने वाली आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने खिलाड़ियों से 17-17 हजार रुपये वसूले थे। जब रविवार को...

क्रिकेट हंट के नाम पर 350 खिलाड़ियों को ठगा, इंग्लैंड भेजने का दिखाया था सपना
नोएडा संवाददाता, लाइव हिन्दुस्तान,नोएडाTue, 30 Apr 2019 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा स्टेडियम में क्रिकेट हंट के नाम पर 350 से अधिक क्रिकेट खिलाड़ियों से लाखों की ठगी करने वाली आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने खिलाड़ियों से 17-17 हजार रुपये वसूले थे। जब रविवार को खिलाड़ी नोएडा पहुंचे तो यहां क्रिकेट मैच का आयोजन नहीं हो रहा था। विरोध में खिलाड़ियों ने हंगामा किया था। खिलाड़ियों ने इस फर्जी क्रिकेट हंट के आयोजक मागर्पी स्पोर्ट्स ग्रुप के पदाधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। 

मागर्पी स्पोर्ट्स ग्रुप, पटेल नगर, दिल्ली की तरफ से ऑनलाइन प्रचार प्रसार किया गया कि 28 अप्रैल से नोएडा स्टेडियम में क्रिकेट हंट का आयोजन किया जा रहा है। यहां खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा और प्रतियोगिता कराकर कुछ क्रिकेटरों को शॉर्ट लिस्ट कराया जाएगा। शॉर्ट लिस्ट किए गए खिलाड़ियों को खेलने के लिए विदेश भेजा जाएगा।

रोहित शर्मा बर्थडे स्पेशल: उंगली की चोट की वजह से क्रिकेट को मिला 'हिटमैन'

नोएडा स्टेडियम में क्रिकेट हंट के खिलाड़ियों को तमाम सुविधाएं जी जाएंगी। प्रत्येक खिलाड़ी से 17 हजार रुपये ऑनलाइन जमा कराए गए थे। देश भर के करीब 350 खिलाड़ियों ने इसके लिए आवेदन किया। 

एक आरोपी गिरफ्तार
रविवार को तय समय पर जब क्रिकेटर नोएडा स्टेडियम पहुंचे तो यहां कोई व्यवस्था नहीं थी। कोई आयोजक भी नहीं मिला। इस पर खिलाड़ियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। कोतवाली सेक्टर-24 के एसएचओ प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने बताया कि हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी और समझाकर सभी को शांत कराया गया। खिलाड़ियों ने आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने सोमवार को आयोजक रोहतक निवासी संदीप को गिरफ्तार कर लिया गया। 

बड़े खिलाड़ियों से ट्रेनिंग दिलाने का झांसा
आयोजक ठगी करने के लिए क्रिकेट हंट का ऑनलाइन प्रचार कर रहे थे, जिसमें बताया गया था कि नोएडा स्टेडियम में बच्चों को ट्रेनिंग करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और गौतम गंभीर को बुलाया जाएगा। इसके अलावा कुछ और बड़े क्रिकेटरों के भी नाम दिए गए थे। बड़े क्रिकेटरों का नाम देखकर काफी लोग आकर्षित हुए और रजिस्ट्रेशन करा लिया।

शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में किया है जम्मू-कश्मीर और 'अभिनंदन' का जिक्र

इंग्लैंड भेजने का सपना दिखाया
ठग ने खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजना का सपना दिखाया। आयोजकों द्वारा बताया गया था कि इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाले बच्चों को उनके प्रतिभा के मुताबिक शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। उन्हें इंग्लैंड भेजा जाएगा। इस कारण देश भर के करीब 350 बच्चे इस क्रिकेट हंट से जुड़ गए। 350 बच्चे करीब एक दर्जन से अधिक राज्यों के रहने वाले हैं।

हंगामा होने पर पुलिस ने की कार्रवाई
रविवार को जब देशभर के बच्चे क्रिकेट हंट में शामिल होने नोएडा स्टेडियम पहुंचे तो उन्हें अपने साथ ठगी का पता चला। इसके बाद स्टेडियम में बच्चों ने हंगामा कर दिया। हंगामे की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आयोजकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें