DA Image
8 जुलाई, 2020|1:00|IST

अगली स्टोरी

एक ही दिन टीम इंडिया अगर खेले टेस्ट और टी20 मैच तो अजीत अगरकर ने चुनी दोनों टीमें, शिखर धवन को नहीं किया शामिल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर ने हाल ही में अपना टी-20 इलेवन और टेस्ट इलेवन चुना है। यह दोनों टीमें उस स्थिति में चुनी गई हैं, जब भारत को एक ही दिन टेस्ट और टी-20 मैच खेलना हो।

happy birthday shikhar dhawan

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर ने हाल ही में अपना टी-20 इलेवन और टेस्ट इलेवन चुना है। यह दोनों टीमें उस स्थिति में चुनी गई हैं, जब भारत को एक ही दिन टेस्ट और टी-20 मैच खेलना हो। ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ी अलग-अलग हैं। अगरकर ने अपनी टी-20 इलेवन और टेस्ट इलेवन दोनों में ही कप्तान शिखर धवन को जगह नहीं दी है। उन्होंने कहा कि टी-20 टीम का सिलेक्शन उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर किया है। अगरकर ने अपने टी-20 इलेवन में ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल को चुना है। वहीं टेस्ट इलेवन की ओपनिंग पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल करेंगे।

अजीत अगरकर ने ईएसपीएनक्रिकइनफो से बातचीत में अपनी इन दोनों टीमों के बारे में बताया। उनकी टी-20 इलेवन में शिखर धवन का नाम नहीं शामिल होने पर फैन्स को हैरानी हुई। अगरकर ने टी-20 के लिए रोहित शर्मा और टेस्ट टीम के लिए विराट कोहली को चुना है।

आरोन फिंच ने चुना भारत-ऑस्ट्रेलिया कंबाइंड ऑल टाइम ODI XI, रोहित शर्मा को नहीं दी जगह

टी-20 में रोहित-राहुल करेंगे ओपनिंग
हाल ही न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में केएल राहुल ने 224 रन बनाए थे। उनके हाल ही के शानदार परफॉर्मेंस को देखते हुए अगरकर ने उन्हें रोहित के पार्टनर के रूप में चुना गया। टी-20 टीम में अगरकर ने श्रेयस अय्यर को नंबर तीन के लिए रखा। उन्होंने टी-20 में विराट कोहली को शामिल नहीं किया है, क्योंकि वह अगरकर की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।

शार्दुल ठाकुर को चुना 12वां खिलाड़ी
इसके  बाद मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा होंगे। हार्दिक को टी-20 में 5 फ्रंटलाइन गेंदबाजों में टॉप पर चुना। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया। स्पिन डिपार्टमेंट में उन्होंने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को टीम में स्थान दिया। 8 वनडे मैच खेल चुके शार्दुल ठाकुर 12वें खिलाड़ी होंगे। 

साहा की जगह ऋषभ पंत को दी टेस्ट टीम में जगह
टेस्ट टीम के लिए मयंक और पृथ्वी ओपनिंग करेंगे। इसके बाद नंबर 3 के लिए चेतेश्वर पुजारा को चुना है। इसके बाद क्रमशः विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी होंगे। अगरकर ने आश्चर्यजनक रूप से ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को टेस्ट टीम में जगह दी। पंत न्यूजीलैंड दौरे पर एक भी मैच नहीं खेले थे। 

मुंबई की 99 साल की अम्मा की लक्ष्मण ने की तारीफ, प्रवासी मजदूरों की ऐसे कर रहीं मदद- VIDEO

टेस्ट में उमेश और टी-20 में बुमराह
अगरकर ने उमेश यादव को टेस्ट टीम में जगह दी है और टी-20 में जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है। उमेश यादव, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा के साथ टेस्ट में गेंदबाजी की बागडोर संभालेंगे। शुभमन गिल को 12वें खिलाड़ी के रूप में टेस्ट टीम में रखा गया।

अजीत अगरकर की टेस्ट इलेवन:
पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और शुभमन गिल।

अजीत अगरकर की टी20 इलेवन:
रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:No Shikhar Dhawan in Ajit Agarkar squad of Team India play two match Test and T20 simultaneously