फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली के बारे में कोई भी ये बात नहीं करेगा...T20 WC के बीच वरुण आरोन ने आलोचकों को लिया आड़े हाथ

विराट कोहली के बारे में कोई भी ये बात नहीं करेगा...T20 WC के बीच वरुण आरोन ने आलोचकों को लिया आड़े हाथ

Varun Aaron on Virat Kohli: पूर्व भारतीय गेंदबाज वरुण आरोन ने विराट कोहली के आलोचकों को आड़े हाथ लिया है। आरोन का कहना है कि कोहली टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 राउंड में बल्ले से जवाब देने वाले हैं।

विराट कोहली के बारे में कोई भी ये बात नहीं करेगा...T20 WC के बीच वरुण आरोन ने आलोचकों को लिया आड़े हाथ
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग चरण में कोई कमाल नहीं दिखा सके। उन्होंने न्यूयॉर्क में तीन मैचों में महज पांच रन बनाए। वह एक मैच में खाता तक नहीं खोल सके। कोहली की आलोचना हो रही है। लेकिन उन्हें भरपूर समर्थन भी मिल रहा है। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने कोहली के आलचकों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि स्टार बल्लेबाज सुपर-8 राउंड में बल्ले से जवाब देगा। भारत को सुपर-8 के मैच वेस्टइंडीज में खेलने हैं। भारत की 20 जून को अफगानिस्तान, 22 जून को बांग्लादेश और 24 जून को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत होगी।

आरोन ने स्टार्ट स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान कहा, "जब भी विराट के प्रदर्शन पर सवाल उठते हैं तो वह जवाब देते हैं। अगर आप आईपीएल में देखें तो उनके स्ट्राइक रेट पर काफी सवाल उठे थे और उसके बाद विराट ने जबर्दस्त वापसी कर सभी का मुंह बंद कर दिया। मुझे लगता है कि कोई भी उनके स्ट्राइक रेट के बारे में कभी बात नहीं करेगा।" पूर्व गेंदबाज ने उम्मीद जताई की कोहली ने जिस तरह आईपीएल में आलोचकों को बल्ले से जवाब दिया, वैसा ही कुछ वेस्टइंडीज में देखने को मिलेगा।

उन्होंने कहा, ''कोहली टी20 वर्ल्ड कप के पहले दो-तीन मैचों में छाप नहीं छोड़ सके। ऐसी (न्यूयॉर्क जैसी) पिच पर किसी भी बल्लेबाज के साथ यह हो सकता है। हालांकि, लोगों को यह समझने की जरूरत है कि विराट को बस एक स्विच ऑन करने की जरूरत है और वह रन बनाना शुरू कर देते हैं। विराट अपने पिछले तीन मैचों से निश्चित रूप से निराश होंगे लेकिन वेस्टइंडीज आने पर वह ऐसी पिचों पर खेलते हुए एक अलग बल्लेबाज के रूप में नजर आएंगे।'' 

आरोन ने आगे कहा, "मुझे एक बात बताएं, किस विकेट पर और किस देश में विराट का एवरेज खराब है? यह एक फैक्ट है कि विराट जहां भी जाते हैं, रन बनाते हैं। वह एक निश्चित आक्रामकता के साथ रन बनाते हैं और परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं। विराट का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट यह है कि वह हर जगह एक जैसा खेल नहीं खेलते। वह परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं और यही एक महान बल्लेबाज की सबसे बड़ी पहचान है।"

Advertisement