अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvsIND: इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में दूसरे वनडे मैच के लिए कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

इस मैच के लिए वैसे तो भारतीय टीम में बहुत ज्यादा फेरबदल होने की उम्मींद नहीं है, फिर भी जो गुंजाइश है उसके बारे में हम आपको बता रहे हैं...

Team-India

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मुकाबला ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर 14 जुलाई दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। भारत यह मैच जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाना चाहेगा, तो वहीं इंग्लैंड की टीम मैच में विजय हासिल कर सीरीज में अपन उम्मीदें जिंदा रखना चाहेगी। इस मैच के लिए वैसे तो भारतीय टीम में बहुत ज्यादा फेरबदल होने की उम्मींद नहीं है, फिर भी जो गुंजाइश है उसके बारे में हम आपको बता रहे हैं कि इस मैच के लिए भारत की संभावित एकादश क्या हो सकती है...

ओपनिंग में शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी
भारत की टीम में ओपनिंग जोड़ी से छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। इसका कारण यह है कि रोहित और धवन दोनों शानदार फॉर्म में हैं और लगातार रन भी बना रहे हैं। शिखर धवन ने पहले मैच में धुआंधार 40 रन बनाए थे, तो रोहित ने नाबाद 137 रनों की पारी खेली थी। शिखर धवन और रोहित शर्मा दूसरे मैच में भी अपनी इसी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे।

विराट की हाफसेंचुरी औैर टीम की जीत पर कुछ ऐसा था अनुष्का का रिऐक्शन- VIDEO

मिडिल आॅर्डर में विराट, राहुल, रैना और धौनी
भारतीय टीम में मध्यक्रम की बल्लेबाजी का दारोमदार खुद कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल, सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धौनी के उपर होगा। विराट अच्छी लय में हैं और पहले वन-डे में उन्होंने 75 रन की अर्धशतकीय पारी भी खेली थी। केएल राहुल को पिछले मैच में ज्यादा देर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। लेकिन, उनकी हालिया फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम में स्थान मिलना तय है। लगभग दो साल बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले सुरेश रैना को पहले मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, लेकिन आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी। इसे देखते हुए उन्हें टीम में मौका मिल सकता है। रैना स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं, ऐसे में वह उपयोगी साबित हो सकते हैं। वहीं, एमएस धौनी अगर इंजर्ड ना हों तो टीम में उनका स्थान कोई ले ही नहीं सकता। आखिर विराट कोहली की कप्तानी भी धौनी के इर्द गिर्द ही धूमती है।

टीम इंडिया से पहले इंडिया-ए ने इंग्लैंड में दिखाया दम, रिषभ पंत और मोहम्मद सिराज बने हीरो

ऑलराउंडर्स में सिर्फ हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के प्रमुख ऑलराउंडर हैं और उनका खेलना तय है। पांड्या ने इंग्लैंड दौरे पर अपने प्रदर्शन से अभी तक प्रभावित किया है। हालांकि, पहले वन-डे में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, जबकि गेंदबाजी में भी वह प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सके। इसके बावजूद टीम में उनका खेलना तय है।

स्पिनर्स में कुलदीप और युजवेंद्र की जोड़ी
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी शॉर्टर फॉर्मेट में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की रीढ बन गई है। पहले वन-डे में कुलदीप ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे और इंग्लैंड में विश्व रिकॉर्ड बना दिया था। कुलदीप यादव इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए पहेली बन चुके हैं और टीम में उनका खेलना तय है। वहीं, पहले वन-डे में चहल के हाथों कोई सफलता नहीं लगी। मगर कुलदीप के साथ उनकी जोड़ी इंग्लैंड के लिए बेहद घातक साबित होगी और विराट इस संयोजन के साथ कोई छेड़छाड़ करना नहीं चाहेंगे।

VIDEOS: बिजली सी फुरती वाले मोहम्मद कैफ के इन 5 'करिश्मों' को आप कभी नहीं भूल सकते

तेज गेंदबाजी में उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार
उमेश यादव पहले वन-डे में थोड़े महंगे जरूर साबित हुए, लेकिन उन्होंने दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे। दूसरे मैच में उनका खेलना तय है, अगर वह अनफिट ना हुए तो। इस मैच के लिए टीम इंडिया में एकमात्र बदलाव जो हो सकता है वह हैं सिद्धार्थ कौल। कौल की जगह भुवनेश्वर कुमार को इस मैच में अंतिम ग्यारह में शामिल किया जा सकता है। भुवनेश्वर पहले वन-डे में चोट के कारण नहीं खेल सके थे, लेकिन अबवह फिट हैं और दूसरे वनडे में खेल सकते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:No Changes Likely in Team India for Second ODI Against England at Lords Know the expected Playing Eleven of Indian Team