फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटनिकोलस पूरन ने T10 लीग में बनाया खास रिकॉर्ड, 10 छक्कों के साथ ठोकी तूफानी सेंचुरी

निकोलस पूरन ने T10 लीग में बनाया खास रिकॉर्ड, 10 छक्कों के साथ ठोकी तूफानी सेंचुरी

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन भारतीय टीम के खिलाफ दमदार टच में नजर आए थे और उन्होंने टी20 सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक जड़े थे। कैरेबियाई टीम के इस बल्लेबाज का बल्ला जमकर रन उगल रहा है। टी20...

निकोलस पूरन ने T10 लीग में बनाया खास रिकॉर्ड, 10 छक्कों के साथ ठोकी तूफानी सेंचुरी
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 01 Mar 2022 12:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन भारतीय टीम के खिलाफ दमदार टच में नजर आए थे और उन्होंने टी20 सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक जड़े थे। कैरेबियाई टीम के इस बल्लेबाज का बल्ला जमकर रन उगल रहा है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बाद उनको टी10 लीग में खेलने का मौका मिला और उन्होंने क्रिकेट के इस प्रारूप में सबसे तेज शतक ठोकने के मामले में दूसरा स्थान हासिल कर लिया।  

दरअसल, निकोलस पूरन ने त्रिनिदाद टी10 ब्लास्ट के एक मैच में महज 37 गेंदों में शतक ठोक दिया। टी10 लीग में वैसे भी कम शतक लगते हैं, लेकिन निकोलस पूरन का ये शतक अपने आप में ऐतिहासिक है, क्योंकि इतनी कम गेंदों में 10 ओवर वाले फॉर्मेट में किसी भी बल्लेबाज द्वारा शतक ठोकना बड़ी बात है। हालांकि, इससे पहले स्कॉट एडवर्ड्स ने यूरोपियन क्रिकेट लीग में 32 गेंदों में शतक ठोका था।  

बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन की बात करें तो उन्होंने SCARLET IBIS SCORCHERS के खिलाफ इस पारी में LEATHERBACK GIANTS के लिए 37 गेंदों में 6 चौके और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाए और अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिलाई। लैदरबैक जाएंट्स ने 129 रन का लक्ष्य 8.3 ओवर में हासिल कर लिया। ये अपने आप में बड़ी बात है कि 128 में से 101 रन निकोलस पूरन के बल्ले से निकले। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें