फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटवेस्टइंडीज की वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान का ऐलान, किरोन पोलार्ड ले चुके हैं रिटायरमेंट

वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान का ऐलान, किरोन पोलार्ड ले चुके हैं रिटायरमेंट

वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान का ऐलान हो गया है। पिछले काफी समय से कैरेबियाई टीम के सीमित ओवरों के कप्तान किरोन पोलार्ड थे, लेकिन अब वे रिटायरमेंट ले चुके हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज क्रिकेट

वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान का ऐलान, किरोन पोलार्ड ले चुके हैं रिटायरमेंट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 03 May 2022 07:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान का ऐलान हो गया है। पिछले काफी समय से कैरेबियाई टीम के सीमित ओवरों के कप्तान किरोन पोलार्ड थे, लेकिन अब वे रिटायरमेंट ले चुके हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने निकोलस पूरन को वनडे और टी20 इंटरनेशनल टीम का कप्तान नियुक्त किया है। किरोन पोलार्ड के डिप्टी के रूप में निकोलस पूरन काफी समय से साथ में थे। वहीं, वनडे टीम का उपकप्तान अब शाई होप को चुना गया है। निकोलस पूरन कुछ मौकों पर वेस्टइंडीज की सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी कर चुके हैं, जब किरोन पोलार्ड किन्हीं कारणों के चलते टीम से बाहर थे।

निकोलस पूरन की नियुक्ति को लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जिम्मी एडम्स ने कहा, "हमारा मानना है कि निकोलस अपने अनुभव, प्रदर्शन और खेल समूह के भीतर उनके सम्मान को देखते हुए हमारी सफेद गेंद वाली टीमों का नेतृत्व करने की चुनौती के लिए तैयार हैं। चयन पैनल का मानना ​​है कि निकोलस एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व हो गए हैं और दोनों टीमों के उनके नेतृत्व से प्रभावित थे, जब किरोन पोलार्ड अनुपस्थित थे। उन्होंने दुनिया भर की विभिन्न फ्रेंचाइजी लीगों में खेलने का जो अनुभव हासिल किया है, वह भी उन्हें टी20 कप्तानी के लिए सिफारिश करने के निर्णय का एक कारक था।"

बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए कप्तानी नई नहीं होगी, क्योंकि पहले पोलार्ड की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व किया था। कुल मिलाकर निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए 37 एकदिवसीय और 57 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 1121 और 1193 रन बनाए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम एक शतक है। कप्तान नियुक्त होने पर निकोलस पूरन ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा, "मैं वास्तव में वेस्टइंडीज टीम का कप्तान नियुक्त होने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं खेल के कई दिग्गजों के नक्शेकदम पर चल रहा हूं, जिन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए एक अद्भुत विरासत बनाई है।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper