Nic Maddinson pulls out of tour game on mental health grounds - मैक्सवेल के बाद इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने मेंटल हेल्थ की वजह से नाम लिया वापस DA Image
21 नबम्बर, 2019|12:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैक्सवेल के बाद इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने मेंटल हेल्थ की वजह से नाम लिया वापस

निक मैडिंसन ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया-ए टीम से अपना नाम वापस ले लिया। 11 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया-ए और पाकिस्तान के बीच तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला जाना है।

steve smith and nic maddinson

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया और उसका कारण था मेंटल हेल्थ इश्यू। अब एक और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने एक मैच से नाम वापस लिया है और उसने भी कारण यही दिया है। निक मैडिंसन ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया-ए टीम से अपना नाम वापस ले लिया। 11 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया-ए और पाकिस्तान के बीच तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला जाना है। मैडिंसन की जगह अब कैमरन बैनक्रॉफ्ट को टीम में जगह मिलेगी।

ऑस्ट्रेलिया-ए के कोच ग्रीम हिक ने कहा, 'निक ने सही फैसला लिया है और हम सब उनके इस फैसले में उनके साथ हैं। चुप रहकर इस दिक्कत से जूझते रहने से बेहतर है कि आप इस बारे में खुलकर बोलें। मैं निक की सराहना करता हूं कि उन्होंने अपनी मेंटल हेल्थ को प्राथमिकता दी।' अब इससे ट्रैविस हेड और विल पुकोव्स्की को मौका मिल सकता है, जो मेंटल हेल्थ इश्यू से गुजर चुके हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हेड ऑफ स्पोर्ट्स साइंस एंड मेडिसिन एलेक्स कॉन्टोरियस ने कहा, 'मेंटल हेल्थ की दिक्कत से ऑस्ट्रेलियाई कम्युनिटी और एलीट स्पोर्टिंग ऑर्गेनाइजेशन परेशान हैं और क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं है।'

रविचंद्रन अश्विन के KXIP से बाहर होने को लेकर कुछ ऐसा बोले कुंबले

KPL स्पॉट फिक्सिंग: BCCI खुद भी कराएगा जांच, ACU चीफ मिलेंगे गांगुली से

उन्होंने कहा, 'बाकी स्पोर्ट्स ऑर्गेनाइजेशन की तरह हम भी ये देखने की कोशिश कर रहे हैं कि हमारे खिलाड़ी और स्टाफ के लोग किस तरह की चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, जिससे हम उनका सपोर्ट कर सकें।' ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान को 2-0 से हराया। अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। पाकिस्तान के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत ये पहली सीरीज होगी। पहला टेस्ट 21 नवंबर से ब्रिसबेन और दूसरा टेस्ट 29 नवंबर से एडिलेड में खेला जाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nic Maddinson pulls out of tour game on mental health grounds