DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

OMG: 17 साल की महिला क्रिकेटर का धमाका, बैटिंग में सहवाग और गेल को पछाड़ा!

New Zealand cricketer Amelia kerr

न्यूजीलैंड महिला टीम की बल्लेबाज ने वनडे क्रिकेट में धमाकेदार रिकॉर्ड बनाकर सबको हैरान कर दिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की 17 साल की सलामी बल्लेबाज अमेलिया केर ने 200 से ज्यादा रनों की आतिशी पारी खेलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड को धाराशाही कर दिया। यह कारनामा अमेलिया ने आयरलैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के दौरान किया।

INDvAFG: नंबर वन टीम के बल्लेबाजों के सामने होगा घातक स्पिन अटैक

232 मारकर किया धमाका
अमेलिया ने तीसरे एकदिवसीय मैच में 232 रन की नाबाद पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान बेलिंडा क्लार्क का 21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने 145 गेंद की पारी में 31 चौके और दो छक्के लगाए। अमेलिया की इस पारी की बदौलत टीम ने तीन विकेट पर 440 रन का विशालकाय स्कोर खड़ा कर लिया। 

VIRAL PIC: चोरी-छिपे भाभी अनुष्का को देख रहे थे जडेजा, आए ऐसे कमेंट्स

गेल और सहवाग से ज्यादा रन
बता दें कि युवा बल्लेबाज अमेलिया ने 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ पर्दापण किया था। हालांकि आज से पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 81 रन था। उन्होंने 19 एकदिवसीय मैचों में 31 विकेट भी चटकाए है। आपको बता दें कि पुरुष क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड रोहित शर्मा (264) के नाम है। लेकिन अमेलिया ने क्रिस गेल (215) और वीरेंद्र सहवाग (219) को जरूर पछाड़ दिया है।

रेहम खान का इमरान पर गंभीर आरोप, कहा- समलैंगिक हैं वो, पार्टी के नेताओं के साथ बनाए हैं संबंध

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम की पूर्व कप्तान बेलिंडा क्लार्क ने 1997 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड स्थापित किया था। उन्होंने तब डेनमार्क के खिलाफ मुंबई में 229 रन की ऐतिहासिक पारी खेली थी। देखा जाए तो यह रिकॉर्ड तब बन गया था जब न्यूजीलैंड की अमेलिया पैदा भी नहीं हुईं थीं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Zealands amelia kerr scores 232 not out and makes highest individual score in women ODI