फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसाउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में हराना है तो न्यूजीलैंड को बनाना होगा रिकॉर्ड, विलियम ओराउरके ने रचा इतिहास

साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में हराना है तो न्यूजीलैंड को बनाना होगा रिकॉर्ड, विलियम ओराउरके ने रचा इतिहास

साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में हराना है तो न्यूजीलैंड की टीम को रिकॉर्ड बनाना होगा। ये रिकॉर्ड होगा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में सबसे बड़ी रन चेज करने का। इस मैच में ओराउरके ने इतिहास रचा।

साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में हराना है तो न्यूजीलैंड को बनाना होगा रिकॉर्ड, विलियम ओराउरके ने रचा इतिहास
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला हैमिल्टन में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की दोनों पारियां समाप्त हो गई हैं। एक पारी न्यूजीलैंड ने भी खेल ली है, जबकि कीवी टीम की दूसरी पारी और मैच की आखिरी पारी जारी है। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 267 रनों का टारगेट मिला है। न्यूजीलैंड की टीम को अगर ये सीरीज 2-0 से जीतनी है तो रिकॉर्ड बनाना होगा। इसके अलावा इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करने वाले विलियम ओराउरके ने इतिहास रचने का काम किया। 

दरअसल, न्यूजीलैंड की टीम ने कभी भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 200 या इससे ज्यादा का लक्ष्य हासिल नहीं किया है। अब कीवी टीम के पास 267 रनों का लक्ष्य हासिल करके रिकॉर्ड बनाने का मौका है। अपने इतिहास में कीवी टीम ने सिर्फ 3 ही बार 250 से ज्यादा का टारगेट टेस्ट क्रिकेट में चेज किया है। एक बार बांग्लादेश और दो बार पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम ने ऐसा किया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगर इस मैच में कीवी टीम 267 रनों तक पहुंचती है तो ये रिकॉर्ड बन जाएगा। 

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को मिला टेस्ट डेब्यू का मौका, पिता को गले लगाकर खूब रोए सरफराज

बता दें कि इस मैच की पहली पारी में साउथ अफ्रीका ने 242 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 211 रन बनाकर ढेर हो गई। 31 रनों की बढ़त के बाद दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने 235 रन बनाए और इस तरह कीवी टीम को 267 रनों का लक्ष्य दिया। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के लिए विलियम ओराउरके ने डेब्यू किया और उन्होंने टेस्ट डेब्यू की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 विकेट निकाले। इस तरह कुल 9 विकेट उनको इस मैच में मिले और वे देश के लिए टेस्ट डेब्यू में सबसे ज्यादा विकेट निकालने वाले गेंदबाज बन गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें