DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC Women's CWC 2021: न्यूजीलैंड में 30 जनवरी से 20 फरवरी तक होगा टूर्नामेंट का आयोजन, कुल 31 मैच

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 का आयोजन न्यूजीलैंड में 30 जनवरी से 20 फरवरी तक होगा और इसमें कुल 31 मैच खेले जाएंगे।

icc women s cricket world cup jpg

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 का आयोजन न्यूजीलैंड में 30 जनवरी से 20 फरवरी तक होगा और इसमें कुल 31 मैच खेले जाएंगे। दो पुरुष विश्व कप (1992 और 2015) और एक महिला विश्व कप (2000) की मेजबानी कर चुका न्यूजीलैंड चौथी बार विश्व कप की संयुक्त या अकेले दम पर मेजबानी कर रहा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के बयान के अनुसार 50 ओवर का यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट 20 फरवरी तक चलेगा। यह आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप का यह 12वां संस्करण होगा।

READ ALSO: ICC CWC 2019: भारत से विश्व कप में मिली 7वीं हार तो PAK क्रिकेट टीम को बैन कराने कोर्ट पहुंचा प्रसंशक

न्यूजीलैंड ने मेजबान होने के नाते क्वालीफाई किया है
न्यूजीलैंड ने मेजबान होने के कारण टूर्नामेंट के लिए स्वत: क्वालीफाई किया है। आईसीसी महिला चैंपियनशिप की तालिका में शीर्ष चार में शामिल टीमों को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में सीधे प्रवेश मिलेगा। जबकि बाकी तीन टीमों को क्वालीफायर के जरिए दूसरा मौका मिलेगा। क्वालीफायर में बांग्लादेश और आयरलैंड के अलावा अफ्रीका, अमेरिका, एशिया, पूर्व एशिया प्रशांत और यूरोप की क्षेत्रीय क्वालीफायर टीमें भी हिस्सा लेंगी। अंक तालिका में अभी शीर्ष चार टीमें ऑस्ट्रेलिया (22 अंक), गत चैंपियन इंग्लैंड (22), भारत (16) और दक्षिण अफ्रीका (16) हैं।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Zealand will host ICC Women Cricket world cup 2021 know the full scheduled