फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान में खेलने को तैयार नहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, मैच से ठीक पहले रद्द किया दौरा

पाकिस्तान में खेलने को तैयार नहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, मैच से ठीक पहले रद्द किया दौरा

इस साल यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों की खातिर पाकिस्तान में लिमिटेड ओवर सीरीज खेलने आई न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने वर्तमान दौरा रद्द कर दिया है। आज न्यूजीलैंड...

पाकिस्तान में खेलने को तैयार नहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, मैच से ठीक पहले रद्द किया दौरा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 17 Sep 2021 04:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इस साल यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों की खातिर पाकिस्तान में लिमिटेड ओवर सीरीज खेलने आई न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने वर्तमान दौरा रद्द कर दिया है। आज न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत होनी थी, लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड ने खेलने से इनकार कर दिया। कीवी टीम पूरे 18 साल पाकिस्तान का दौरा कर रही थी। इस घटना के बाद अब भविष्य में पाक का दौरा करने वाली टीमों के मन में भी डर का माहौल बन सकता है।

रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे विराट कोहली, सिलेक्टर्स को उम्र का दिया था हवाला

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे और पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी थी। न्यूजीलैंड के इस दौरे में वनडे सीरीज के मुकाबले रावलपिंडी और टी-20 सीरीज के मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होने थे। दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे में जब 20 मिनट का वक्त रह गया था, तब वहां उपद्रव की खबर आई सामने आई। इसके बाद खिलाड़ियों को स्टेडियम पहुंचने के बजाए होटल के कमरों में ही रहने की हिदायत दी गई। इसके अलावा क्रिकेट फैन्स को भी स्टेडियम में एंट्री नहीं करने दी गई।

IPL 2021: केविन पीटरसन ने बताया, किस टीम के पास आईपीएल 2021 जीतने का शानदार मौका

इस दौरे के रद्द होने के बाद अब जल्दी ही कीवी खिलाड़ियों को पाकिस्तान से वापस बुलाने के इंतजाम किए जाएंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड वाइट ने कहा कि हमें अपनी सरकार से जो सलाह मिली है, उसके बाद दौरा जारी रखना संभव नहीं था। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि इससे पीसीबी को झटका लगा होगा, जो कि एक शानदार मेजबान है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है और हम मानते हैं कि हमारे पास यही एक ऑप्शन बचा था।‘

पीसीबी ने अपने बयान में कहा, 'पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान सरकार सभी मेहमान टीमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करती है। हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट को भी इसका आश्वासन दिया था।' उसने कहा, 'पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने व्यक्तिगत स्तर पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री से बात की और उन्हें बताया कि हमारे पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खुफिया प्रणाली है और मेहमान टीम के लिए किसी भी तरह का कोई सुरक्षा खतरा नहीं है।' पीसीबी ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम के साथ आए सुरक्षा अधिकारी भी यहां की सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें