फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटन्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को दी बड़ी शिकस्त, 2-0 से किया मेहमानों का सूपड़ा साफ

न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को दी बड़ी शिकस्त, 2-0 से किया मेहमानों का सूपड़ा साफ

न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में खेले गए दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को पारी और 58 रनों के बड़े अंतर से धूल चटाई। इसी के साथ उन्होंने दो मैच की इस सीरीज में मेहमानों का सूपड़ा साफ किया।

न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को दी बड़ी शिकस्त, 2-0 से किया मेहमानों का सूपड़ा साफ
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Mar 2023 11:14 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में खेले गए दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को पारी और 58 रनों के बड़े अंतर से धूल चटाई। इसी के साथ उन्होंने दो मैच की इस सीरीज में मेहमानों का सूपड़ा साफ किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स के दोहरे शतकों की मदद से अपनी पहली पारी 4 विकेट के नुकसान पर 580 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके बाद उन्होंने श्रीलंका की पहली पारी को 164 रनों पर समेटकर फॉलोऑन दिया। वहीं दूसरी पारी में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने लड़ाई लड़ी, मगर वह फिर भी न्यूजीलैंड की पहली पारी के स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। श्रीलंका की दूसरी पारी 358 रनों पर सिमटी। न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के लीग मुकाबलों का भी अंत हो गया है। बता दें, डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून को खेला जाएगा।

एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जाएगा भारत? जानें खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का जवाब

बात श्रीलंका की दूसरी पारी की करें तो, मेहमान टीम के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा वहीं धनंजय डी सिल्वा मात्र दो रन से अपने शतक से चूके। डी सिल्वा को 98 के निजी स्कोर पर ब्रेसवेल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनके अलावा कप्तान करुणारत्ने (51), कुसल मेंडिस (50) और दिनेश चांदिमल (62) अर्धशतक जड़े। न्यूजीलैंड के लिए इस दौरान कप्तान टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर ने 3-3 विकेट चटाकए।

सूर्यकुमार यादव का कटेगा ODI टीम से पत्ता? रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी

पहली पारी में जब श्रीलंका 164 रनों पर सिमटी थी तो कप्तान करुणारत्ने के बल्ले से उस समय भी अर्धशतक निकला था। 164 में से 89 रन करुणारत्ने के बल्ले से निकले थे, उनके अलावा मेहमान टीम को कोई बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया था। न्यूजीलैंड के लिए इस दौरान ब्रेसवेल और हेनरी ने 3-3 विकेट चटकाए थे।

श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव की जगह इस स्टार खिलाड़ी को मिलना चाहिए नंबर 4 पर मौका? जानें वसीम जाफर की राय

बात न्यूजीलैंड की पहली पारी की करें तो केन विलियमसन के 215 और हेनरी निकोल्स के नाबाद 200 रनों के दम पर कीवी टीम ने यह पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 363 रनों की साझेदारी हुई थी। उनके अलावा कॉन्वे ने 78 रनों का योगदान दिया था। विलियमसन के करियर का यह 6ठां दोहरा शतक था, वहीं निकोल्स की रेड बॉल क्रिकेट में यह पहली डबल सेंचुरी थी।