फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवीरेंद्र सहवाग भी हुए फखर जमां की बल्लेबाजी के कायल, बता दिया पाकिस्तान का अब तक का सबसे बेस्ट बैटर, कहा– भगवान ही…

वीरेंद्र सहवाग भी हुए फखर जमां की बल्लेबाजी के कायल, बता दिया पाकिस्तान का अब तक का सबसे बेस्ट बैटर, कहा– भगवान ही…

World Cup 2023: भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी पाकिस्तानी ओपनर फखर जमां की बल्लेबाजी के कायल हो गए हैं। फखर जमां ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 126 रन की पारी खेली है।

वीरेंद्र सहवाग भी हुए फखर जमां की बल्लेबाजी के कायल, बता दिया पाकिस्तान का अब तक का सबसे बेस्ट बैटर, कहा– भगवान ही…
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 04 Nov 2023 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

World Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शनिवार को न्यूजीलैंड वर्सेस पाकिस्तान का बेहद दिलचस्प मुकाबला खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 401 रन ठोक डाले। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने दूसरे ओवर में ही अब्दुल्ला शफीक का विकेट गंवा दिया। हालांकि, उसके बाद फखर जमां ने पारी को संभाला और ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया। बारिश से प्रभावित इस मैच को पाकिस्तान ने डकवर्थ लुईस नियम से 21 रनों से जीत लिया है। इस पारी के बाद टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने फखर जमां की खूब तारीफ की है।

पाकिस्तान के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज- वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा है कि, “पाकिस्तान के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज फखर जमां की क्या पारी है। भगवान ही जानता है कि किस दिमाग ने उसे टूर्नामेंट के सबसे बेस्ट पार्ट तक टीम में बिठाए रखा। प्रोटीन की भी कमी नहीं, जज्बे की भी।” इसके बाद वीरेंद्र सहवाग का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यूजर्स अपने-अपने तरीकों से इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बता दें कि बारिश से प्रभावित इस मैच में फखर जमां ने नाबाद 126 रन की पारी खेली। उन्होंने इस पारी के दौरान 11 गगनचुंबी छक्के लगाए। 

पाकिस्तान में जीत लिया मैच
बता दें कि पाकिस्तान ने इस मैच को DLS नियम के हिसाब से जीत लिया है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की ओर से ओपनर रचिन रविंद्र ने 94 गेंदों में 108 रन की पारी खेली। जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 79 गेंदों में 95 रन का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की ओर से फखर जमां ने सर्वाधिक 126 रन बनाए। इस दौरान फखर जमां ने 8 चौके और 11 गगनचुंबी छक्के लगाए। वहीं, कप्तान बाबर आजम ने भी 66 रनों का योगदान दिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें