फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपाकिस्तान ने बांग्लादेश के बाद न्यूजीलैंड को भी रौंदा, लगातार दूसरे मैच में मिली जीत; बाबर आजम ने खेली कप्तानी पारी

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के बाद न्यूजीलैंड को भी रौंदा, लगातार दूसरे मैच में मिली जीत; बाबर आजम ने खेली कप्तानी पारी

पाकिस्तान ने टी-20 त्रिकोणीय सीरीज में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। पहले मैच में टीम ने बांग्लादेश को 21 रन से हराया था, जबकि दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात दी है।

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के बाद न्यूजीलैंड को भी रौंदा, लगातार दूसरे मैच में मिली जीत; बाबर आजम ने खेली कप्तानी पारी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 08 Oct 2022 03:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कप्तान बाबर आजम की नाबाद 79 रन की पारी की मदद से पाकिस्तान ने शनिवार को  न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टी-20 त्रिकोणीय सीरीज में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। इससे पहले पाकिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 21 रन से हराया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 10 गेंद शेष रहते 6 विकेट से ये मैच अपने नाम किया। 

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसका कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया। न्यूजीलैंड ने आठ विकेट पर 147 रन बनाए। उसकी तरफ से डेवोन कॉनवे (35 गेंदों पर 36 रन), कप्तान केन विलियमसन (30 गेंदों पर 31 रन) और मार्क चैपमैन (16 गेंदों पर 32 रन) ही योगदान दे पाए। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद नसीम और मोहम्मद नवाज ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

पाकिस्तान की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने पावर प्ले के छह ओवरों में 44 रन बनाए लेकिन इस बीच मोहम्मद रिजवान और शान मसूद के विकेट गंवाए। बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में जीत के नायक रहे रिजवान ने 12 गेंदों पर केवल चार रन बनाए और पांचवें ओवर में टिम साउदी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। मसूद खाता भी नहीं खोल पाए।

आजम ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। उन्हें दूसरी तरफ से शादाब खान (22 गेंदों पर 34 रन) का अच्छा साथ मिला। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। मोहम्मद नवाज ने 16 रन बनाए जबकि हैदर अली ने 10 रन का योगदान दिया।  आजम ने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए। न्यूजीलैंड के लिए ब्लेयर टिकनर ने 42 रन देकर दो जबकि ट्रेंट बोल्ट (22 रन देकर एक) और साउदी (24 रन देकर एक) ने एक-एक विकेट लिया।

IND vs SA: दीपक चाहर की जगह वॉशिंगटन सुंदर बाकी बचे दो मैचों के लिए भारत की वनडे टीम में शामिल, BCCI

बांग्लादेश को 21 रन से हराया
बांग्लादेश के खिलाफ मैच में रिजवान ने 50 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के जड़े। उन्होंने कप्तान बाबर आजम (22) के साथ पहले विकेट के लिए 52 और शान मसूद (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन की उपयोगी साझेदारियां की। इससे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 167 रन बनाए।

इसके जवाब में बांग्लादेश आठ विकेट पर 146 रन ही बना पाया। उसकी तरफ से यासिर अली ने नाबाद 42 जबकि लिटन दास ने 35 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नसीम ने तीन और मोहम्मद नवाज ने दो विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से महत्वपूर्ण इस त्रिकोणीय श्रृंखला की तीसरी टीम मेजबान न्यूजीलैंड है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।