फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटPAK vs NZ : भारत पहुंचते ही पाकिस्तान को मिली हार, न्यूजीलैंड ने वॉर्म अप मैच जीता

PAK vs NZ : भारत पहुंचते ही पाकिस्तान को मिली हार, न्यूजीलैंड ने वॉर्म अप मैच जीता

पाकिस्ता ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 345 रन बनाए हैं। मोहम्मद रिजवान ने 103 रन की पारी खेली। बाबर ने 80 रन बनाए।

PAK vs NZ : भारत पहुंचते ही पाकिस्तान को मिली हार, न्यूजीलैंड ने वॉर्म अप मैच जीता
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 29 Sep 2023 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

New Zealand vs Pakistan Warm up : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए वॉर्म अप मैच में 5 विकेट से हरा दिया है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 345 रन बनाए थे, इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 38 गेंद शेष रहते ये मैच  5 विकेट से जीता। भारत पहुंचते ही पाकिस्तान को पहले ही मैच में हार मिली है।  शुक्रवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के तीन वॉर्म अप मैच खेले गए। बारिश के कारण दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला नहीं हो सका। दूसरे मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया।पाकिस्तान ने वॉर्म अप मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान के शतक की बदौलत 50 ओवर में 345 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने सर्वाधिक 103 रन बनाए। उन्होंने 94 गेंद में 9 चौके और दो छक्के लगाए। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 84 गेंद में 8 चौके और दो छक्के की मदद से 80 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजी के लिए नहीं उतरे। सैंटनर ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

पाकिस्तान द्वारा मिले 346 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। टीम ने 4 के स्कोर पर डेवोन कॉनवे का विकेट गंवाया। कॉनवे खाता भी नहीं खोल सके। रचिन रवींद्र ने 72 गेंद में 97 रन की धमाकेदार पारी खेली। केन विलियमसन ने 50 गेंद में 54 रन बनाए। वह रिटायर्ड हर्ट हुए। विलियमसन और रचिन के बीच दूसरे विकेट के लिए 179 रन की साझेदारी हुई। कप्तान टॉम लैथम 13 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए। डेरिल मिचेल 59 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। ग्लेन फिलिप्स 3 रन ही बना सके। जबकि मार्क चैपमैन ने 41 गेंद पर नाबाद 65 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड ने 43.4 ओवर में पांच विकेट पर 346 रन बनाकर विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत हासिल की।

PAK vs NZ Warm up Match LIVE Scorecard

New Zealand vs Pakistan Match LIVE Hindi Commentary
 

न्यूजीलैंड : विल यंग, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, मार्क चैपमैन, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन

पाकिस्तान : इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, आगा सलमान, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली, उसामा मीर