DA Image
23 फरवरी, 2020|6:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खिलाड़ियों के चोटिल होने से घबराया बीसीसीआई, ऋद्धिमान साहा को दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेलने से रोका

धवन कंधे की चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं, जबकि ईशांत भी चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में खिलाड़ियों की चोट को लेकर BCCI काफी सतर्क हो गया।

wriddhiman saha

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को बंगाल की ओर से फिलहाल रणजी मैच खेलने से मना कर दिया है। टीम इंडिया खिलाड़ियों की चोट से परेशान है और साहा को चोटिल होने से बचाने के लिए रणजी ट्रॉफी में फिलहाल खेलने से मना कर दिया है। शिखर धवन कंधे की चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं, जबकि ईशांत शर्मा भी चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में खिलाड़ियों की चोट को लेकर बीसीसीआई काफी सतर्क हो गया है।

साहा उंगली के ऑपरेशन से उबर रहे हैं और बंगाल की ओर से उन्हें रणजी ट्रॉफी मैच खेलना था। भारत और बांग्लादेश के बीच नवंबर में कोलकाता में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान 35 साल के इस विकेटकीपर के दांए हाथ की उंगली में फ्रैक्चर हो गया था। बंगाल के कोच अरुण लाल ने हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम की पारी और 303 रन से जीत के बाद कहा, 'दिल्ली के खिलाफ (रविवार से ईडेन गार्डन्स में) मैच के लिए साहा उपलब्ध नहीं होंगे। मुझे लगता है बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें मना किया है।'

गंभीर ने पंत के फ्यूचर पर उठाए सवाल, जानिए राहुल को लेकर क्या कहा

BBL 2020: बॉलर से भिड़ा बल्लेबाज, हवा में उड़कर गिरा धड़ाम से- Video

उन्होंने कहा, 'वो टीम में होते तो अच्छा होता लेकिन उनकी गैरमौजूदगी से भी ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।' साहा रिहैबिलिटेशन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकैडमी में हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 21 फरवरी से शुरू होगी। बंगाल को अपने कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और तेज गेंदबाज इशान पोरेल की कमी खलेगी जो भारत-ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे की टीम में है। ऋषभ पंत भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, हालांकि वो न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New Zealand vs India Wriddhiman Saha Asked To Skip Bengal s Next Ranji Trophy Clash Ahead Of New Zealand Tour ind vs nz test series